live
S M L

भारतीय क्रिकेट का नया 'युवराज', कैंसर को आउट कर जमा रहा है चौके-छक्के

युवराज सिंह की तरह कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान में लौटने वाला यह क्रिकेटर भोपाल का सिद्धांत भटेले हैं.

Updated On: Feb 06, 2017 06:35 PM IST

FP Staff

0
भारतीय क्रिकेट का नया 'युवराज', कैंसर को आउट कर जमा रहा है चौके-छक्के

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 मैचों में धमाकेदार पारी खेलने वाले युवराज सिंह ने क्रिकेट जगत में एक बार फिर अपनी बादशाहत कायम की है. कैंसर को मात देकर क्रिकेट जगत में लौटे युवराज सिंह एक बार फिर अपनी लय में नजर आ रहे हैं.

युवराज की ही तरह मध्यप्रदेश एक क्रिकेटर  कैंसर को 'आउट' कर क्रिकेट के मैदान पर चौके-छक्के जमा रहा हैं.

युवराज सिंह की तरह कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान में लौटने वाला यह क्रिकेटर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का सिद्धांत भटेले हैं.

युवराज सिंह की तरह दो साल तक कैंसर से जूझने के बाद अब ये ऑलराउंडर वापस भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने के अपने सपने को पूरा करने में जुट गया हैं.

विराट कोहली की तरह बड़ा क्रिकेटर बनने का सपना देखने वाले भोपाल के सिद्धांत ने अभी अंकुर अकादमी में प्रैक्टिस शुरू ही की थी कि, उसके सपनों को बड़ा झटका लग गया. कुछ दिन की प्रैक्टिस के बाद ही मैदान पर खेलते हुए अचानक सिद्धांत की तबीयत बिगड़ गई.

दादी ने करवाया इलाज

जब तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया जहां टेस्ट के बाद उसे हाज्किंज लिम्फोमा लिम्फ नोड कैंसर होने की बात सामने आई. रिपोर्ट सामने आने के बाद सिद्धांत के साथ उनकी दादी की भी मानों पैरों तले जमीन खिसक गई.

आर्थिक रूप से ज्यादा संपन्न नहीं होने की वजह से सिद्धांत का इलाज सही तरीके से करवाना दादी विद्यादेवी के लिए बड़ी चुनौती बन गई. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और इलाज के लिए प्रशासन से लेकर निजी तौर पर आर्थिक सहायता बटोरते हुए उन्होंने लगातार अपने पोते की कीमोथैरेपी करवाई.

दादी की हिम्मत ने सिद्धांत के इरादों को भी जिंदा रखा और आखिरकार दो साल बाद उसने न सिर्फ कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को मात दी बल्कि क्रिकेट के मैदान पर भी वापसी की.

सिद्धांत ने बताया कि, उनका सपना भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाना है. इसके लिए वो बकायदा रोजाना प्रैक्टिस भी कर रहे हैं. वहीं सिद्धांत को कैंसर को मात देकर मैदान में वापसी करता देख उनके कोच और दोस्त भी काफी खुश नजर आए.

साभार: न्यूज़18 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi