S M L

मुश्किल में पड़ सकते हैं बेन स्टोक्स, अदालत में पेश हुआ अहम सबूत

ब्रिस्टल क्राउन अदालत में 27 वर्ष के स्टोक्स के अलावा 27 साल के रेयान अली और 28 साल के रेयान हेल के खिलाफ झगड़े के मामले की सुनवाई चल रही है

Updated On: Aug 08, 2018 07:21 PM IST

Bhasha

0
मुश्किल में पड़ सकते हैं बेन स्टोक्स, अदालत में पेश हुआ अहम सबूत

इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स से जुड़े मामले की सुनवाई कर रही ज्यूरी को बुधवार को सुरक्षा कैमरे की फुटेज दिखाई गई जिसमें झड़प शुरू होने से ठीक पहले एक समलैंगिक व्यक्ति को कथित तौर पर एक अन्य प्रतिवादी का ग्रोइन पकड़ते हुए दिखाया गया है. ब्रिस्टल क्राउन अदालत में 27 वर्ष के स्टोक्स के अलावा 27 साल के रेयान अली और 28 साल के रेयान हेल के खिलाफ झगड़े के मामले की सुनवाई चल रही है.

ज्यूरी के सदस्यों को पिछले साल 25 सितंबर को तड़के ब्रिस्टल के नाइट क्लब मबार्गो से निकलने के बाद दो दोस्तों अली और हेल के साथ झगड़ते हुए दिखाया गया.

इन प्रतिवादियों ने आरोपों से इनकार किया है. सुनवाई के तीसरे दिन बुधवार को ज्यूरी को सुरक्षा कैमरे की फुटेज दिखाई गई जिसमें अली और हेल को हाथ में बीयर की बोतलें पकड़े हुए काई बैरी और विलियम ओकोनोर के साथ सड़क पर चलते हुए दिखाया गया है.

अभियोजन पक्ष के वकील ने बैरी और ओकोनर को समलैंगिक करार दिया जो ब्रिस्टल के इस नाइट क्लब में नियमित तौर पर आते थे.

ज्यूरी को दिखाई गई फुटेज के अनुसार स्टोक्स और इंग्लैंड के उनके साथी क्रिकेटर एलेक्स हेल्स को इन चारों व्यक्तियों के पीछे जाते और फिर उनसे आगे निकलते देखा जा सकता है. अभियोजन पक्ष ने दावा किया कि इसके बाद स्टोक्स को पलटकर बैरी और अली की तरफ देखते हुए देखा जा सकता है.

इस मामले के प्रभारी डिटेक्टिव कांस्टेबल डेनियल एडम्स ने ज्यूरी से कहा, ‘ऐसा दिख रहा है कि रेयान अली और काई बैरी में किसी बात को लेकर असहमति है. बैरी ने ग्रोइन क्षेत्र से अली को पकड़ा.’

इसके बाद सीसीटीवी में दिखा कि बैरी अली को छोड़कर चले गए लेकिन फिर वापस लौटे. एडम्स ने कहा, ‘बैरी को इसके बाद अली का हाथ पकड़ते हुए देखा गया लेकिन उसे धक्का देकर हटा दिया गया.’

इसके बाद सीसीटीवी फुटेज में स्टोक्स को पीछे हटते हुए अली की ओर बढ़ते हुए देखा गया. एडम्स ने कहा, ‘इसके बाद से पहचानना काफी मुश्किल है कि कौन इसमें शामिल रहा.’

इसके बाद हेल को एक दुकान की खिड़की के बाहर जमीन पर गिरते हुए दिखाया गया लेकिन वह 20 सेकेंड बाद दोबारा उठा और वहां से चला गया लेकिन फिर वापस लौटा.

एडम्स ने कहा, ‘रेयान हेल इसके बाद वापस लौटा और ऐसा लगता है कि उसके हाथ में धातु का डंडा था.’फुटेज देखकर यह बताना बेहद मुश्किल है कि हेल उस डंडे के साथ क्या कर रहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi