S M L

बेन स्टोक्स को कोर्ट ने पाया निर्दोष, तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल

अदालत में चल रहे मामले के कारण स्टोक्स लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे

Updated On: Aug 14, 2018 08:15 PM IST

FP Staff

0
बेन स्टोक्स को कोर्ट ने पाया निर्दोष, तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल
Loading...

झगड़े के मामले में ब्रिस्टल अदालत द्वारा निर्दोष पाए गए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को नॉटिंघम में भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया. अदालत में चल रहे मामले के कारण स्टोक्स लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे जिसे इंग्लैंड ने पारी और 159 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई. इस ऑलराउंडर ने पहले टेस्ट में भारत पर 31 रन की जीत के दौरान मैच में 113 रन देकर छह विकेट चटकाए थे.

इंग्लैंड की टीम के लिए अब चयन को लेकर दुविधा पैदा हो गई है क्योंकि स्टोक्स के विकल्प के तौर पर दूसरे टेस्ट में खेलने वाले क्रिस वोक्स ने करियर का पहला शतक जड़ने के अलावा मैच में चार विकेट भी चटकाए थे. इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान सोमवार को ही कर दिया था, लेकिन साथ ही कहा था कि स्टोक्स का टीम में चयन मामले की सुनवाई के परिणाम पर निर्भर करता है. मंगलवार को ब्रिस्टल क्राउन अदालत ने बेन स्टोक्स के पक्ष में फैसला सुनाया.

इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने कहा, 'हमने पिछले साल 25 सितंबर में हुए इस विवादस्पद मामले की पूरी जांच की और क्राउन प्रोसिक्यूशन सर्विस को इस मामले की पूरी जानकारी के दस्तावेज दिए. इसके बाद ही फैसला लिया गया है.' प्रवक्ता ने कहा कि पूरे सबूतों को देखने के बाद न्यायाधीशों ने बचाव पक्ष को इस मामले में निर्दोष करार किया है और हम इस फैसले का सम्मान करते हैं.

ब्रिस्टल में एक रेस्टोरेंट के बाहर स्टोक्स कुछ लोगों से झगड़ बैठे थे जिसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. इसी विवाद के कारण वह एशेज सीरीज में नहीं खेल पाए थे.

इस बीच ईसीबी क्रिकेट अनुशासनात्मक आयोग का गठन करेगा जो पिछले साल ब्रिस्टल पब के बाहर झगड़े में स्टोक्स की संलिप्तता को लेकर स्थिति का जायजा लेगा. अदालत से बरी होने के बावजूद स्टोक्स और टीम के उनके साथ एलेक्स हेल्स पर जुर्माना लगाया जा सकता है और निलंबित किया जा सकता है.

इंग्लैंड टीम इस प्रकार है: जो रूट (कप्तान), एलिस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, ओलिवर पोप, जानी बेयरस्टो, जोस बटलर, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, मोइन अली, जेमी पोर्टर और बेन स्टोक्स.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi