S M L

आठ मैचों की पाबंदी और जुर्माने के बावजूद खेलते रहेंगे बेन स्टोक्स!

पिछले साल नाइट क्लब के बाहर मारपीट के मामले में आया फैसला

Updated On: Dec 08, 2018 03:41 PM IST

FP Staff

0
आठ मैचों की पाबंदी और जुर्माने के बावजूद खेलते रहेंगे बेन स्टोक्स!

पिछले साल सितंबर में ब्रिस्टल में एक नाइट क्लब के बाहर हुए हाथापाई के बहुचर्चित मामले में इंग्लिश क्रिकेटर बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स को बड़ी राहत मिली है. इंग्लिश एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अनुशासन कमीशन ने इन दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना और  कुछ मैचों की पाबंदियां लगाई हैं लेकिन जुर्माना चुकाने  के बाद स्टोक्स इंग्लिश टीम में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे क्योंकि जितने मैचों की पाबंदी लगाई गई हैं उतने मैचों से तो वह पहले ही इग्लैंड की टीम से बाहर रह चुके हैं.

अनुशासन पैनल ने इन दोनों खिलाड़ियों को ईसीबी के कोड ऑफ कंडक्स 3.3 के उल्लंघन का दोषी पाया है. बेन स्टोक्स पर 30.000 ब्रिटिश पाउंड का जुर्माना और आठ मैचों की पाबंदी लगाई गई हैं. एशेज सीरीज के अंतिम दो टस्ट मैच, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पांचों मैच और ट्रांस तस्मान टी20 सीरीज के पहले दो मैच वह इस मसले के चलते नहीं खेल सके हैं लिहाजा आठ मैचों की पाबंदी की शर्त पूरी हो चुकी हैं और बस जुर्माना चुका कर वह इंग्लैंड की टीम के लिए खेल सकते हैं. बेन स्टोक्स ने सोशल मीडिया पर बयान जारी करते हुए सजा को कबूल कर लिया है.

 

वही एलेक्स हेल्स पर 17,500 ब्रिटिश पाउंड का जुर्माना और 6 मैचों की पाबंदी का फैसला आया है. हेल्स ने बस दो मैच ही मिस किए थे लेकिन उनकी यह सजा सस्पेंडेड सजा है यानी अगर वह भविष्य में कभी फिर से ऐसी हरकत करते हैं तब उन्हें यह सजा भुगतनी होगी. यानी हेल्स भी सेलक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

हेल्स ने भी इस फैसले को कबूल कर लिया है.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi