Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

दिल्ली टेस्ट से पहले विनोद राय से मिलेगी शास्त्री-कोहली की जोड़ी

अत्यधिक क्रिकेट और क्रिकेटरों के भुगतान के मसले पर होगी चर्चा, अहम फैसले लेने से पहले विनोद राय जानना चाहते है कप्तान की राय

FP Staff Updated On: Nov 29, 2017 12:41 PM IST

0
दिल्ली टेस्ट से पहले विनोद राय से मिलेगी शास्त्री-कोहली की जोड़ी

भारत और श्रीलंका के बीच दो दिसंबर से दिल्ली में टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला शुरू होने वाले हैं. इस टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री सुप्रीम कोर्ट की बनाई बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति के हेड विनोद राय से मुलाकात करेंगे.

समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक इस मुलाकात में अत्यधिक क्रिकेट और क्रिकेटरों की तनख्वाह को बढ़ाने के मसले पर विचार हो सकता है. अत्यधिक क्रिकेट का मसला इन दिनों सुर्खियों में है. टीम इंडिया इस साल आईपीएल के बाद लगातार क्रिकेट खेल रही है. ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या ने इसी वजह से श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले आराम की मांग की थी.

वहीं दूसरी और कप्तान कोहली ने इसकी शिकायत करते हुए कहा था कि उनकी टीम को साउथ अफ्रीका दौरे की तैयारियों के लिए पर्याप्त वक्त नहीं मिल सका है. कोहली की इस शिकायत के बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम देकर रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने का फैसला किया गया है. खबर है कि बीसीसीआई अब टीम इंडिया के शेड्यूल को कम बिजी रखने पर विचार कर रही है.

इसके अलावा विनोद राय के साथ कोहली की मीटिंग में बीसीसीआई के मुनाफे में क्रिकेटरों की हिस्सेदारी को बढ़ाने पर भी चर्चा हो सकती है. अबी क्रिकेटरों को बोर्ड के मुनाफे में 26 फीसदी हिस्सेदारी के फॉर्मूले के हिसाब से भुगतान किया जाता है. क्रिकेटर इस हिस्सेदारी  में इजाफा चाहते हैं. कोहली एंड कंपनी की इन मांगों पर बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग में ही फैसला लिया जा सकता है लेकिन विनोद राय उससे पहले खिलाड़ियों क राय जानना चाहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi