S M L

अब एशिया कप पर भी छाए संकट के बादल, भारत से बाहर होगा एशिया कप!

पाकिस्तान की भागीदारी के चलते भारत से बाहर हो सकता है एशिया कप, अगले साल जून की बजाय सितंबर में आयोजित कराए जाने पर बनी सहमति

Updated On: Nov 02, 2017 06:28 PM IST

FP Staff

0
अब  एशिया कप पर भी छाए संकट के बादल, भारत से बाहर होगा एशिया कप!

भारत और पाकिस्तान के बीच जारी राजनीतिक तनाव के चलते भारत से अंडर-19 एशिया कप की मेजबानी तो चली ही गई है लेकिन इसके साथ-साथ अब एशिया कप की मेजबानी छिनने का खतरा भी पैदा हो गया है.

कोलंबो में हुए एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी की मीटिंग में जहां अंडर-19 एशियाकप को भारत से बाहर ले जाकर क्वालालंपुर में कराए जाने का फैसला हुआ वहीं एशिया कप के आयोजन की तारीखे बदलने पर भी मोहर लग गई .पहले यह टूर्नामेंट भारत में अगले साल जून में होना था लेकिन आप इसे सितंबर में आयोजित कराया जाएगा. हालांकि पाकिस्तान की टीम की भागीदारी के चलते इसे भारत से बाहर कराए जाने पर भी आशिंक रूप से सहमति बन गई है लेकिन दूसरा वेन्यू अभी निर्धारित नहीं किया गया.

दरअसल इस बात की पूरी आशंका है के भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के चलते सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान की टीम एशियाकप में भागीदारी करने भारत ना आ सके. अंडर 19 एशिया कप को भी इसी वजह से भारत से बाहर शिफ्ट किया गया है. हालांकि बीसीसीआई की कोशिश है कि एशिया कप की मेजबानी भारत में ही बनी रहे.  सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में बोर्ड के अधिकारियों की दलील थी साल पिछले साल हुए टी20 वर्ल्डकप की तरह इस बार भी पाकिस्तान के भारत में खेलने के लिए दोनों सरकारों की इजाजत हासिल की जा सकती है.

इसके अलावा बोर्ड ने प्रसारण अधिकारों की भी दलील दी है .बोर्ड के मुताबिक इस आयोजन के प्रसारणकर्ता यानि स्टार स्पोर्ट्स की एसीसी के साथ 2023 तक की डील वेन्यू आधारित है और अगर एशिया कप को भारत से बाहर आयोजित किया जाएगा तो स्टार स्पोर्ट्स के साथ इस डील को रिवाइज्ड करना पड़ेगा. बोर्ड की इन दलीलों के चलते ही एशिया कप के आयोजन स्थल पर अंतिम फैसला नही हो सका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi