S M L

परांजपे और खोडा हुए चयन समिति से बाहर

ईरानी कप के लिए तीन सदस्यीय समिति चुनेगी टीम

FP Staff Updated On: Jan 12, 2017 02:27 PM IST

0
परांजपे और खोडा हुए चयन समिति से बाहर

लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को मानने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसी सिलसिले में चयन समिति को पांच से कम करके तीन सदस्यों की कर दिया गया है. जिन दो सदस्यों को चयन समिति से हटाया गया है, वे हैं जतिन परांजपे और गगन खोडा. इन दोनों ने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है.

चयन समिति की अगली बैठक इंदौर में चल रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल के आखिरी दिन होनी है. इस दिन ईरानी कप के लिए टीम चुनी जानी है. बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) राहुल जौहरी ने लोढ़ा कमेटी को मेल करके चयन समिति के बारे में राय मांगी थी. इस पर लोढ़ा कमेटी ने साफ किया कि चयन समिति तीन सदस्यों की ही होनी चाहिए और उसमें टेस्ट क्रिकेटर ही होने चाहिए. इसके बाद गगन खोडा और जतिन परांजपे का हटना तय हो गया.

इससे पहले इंग्लैंड सीरीज के लिए 6 जनवरी को टीम चुनी गई थी. इसमें पांचों सदस्य मौजूद थे. हालांकि उसमें समन्वयक को लेकर परेशानियां हुई थीं. आखिर में समन्वयक का काम राहुल जौहरी ने किया था. तब, लोढ़ा पैनल ने पांचों चयनकर्ताओं को मीटिंग में शामिल होने की इजाजत दे दी थी. हालांकि तब भी यही कहा गया था कि जल्दी से जल्दी चयन समिति को छोटा करके तीन सदस्यीय किया जाए और उसमें सिर्फ टेस्ट क्रिकेटर हों.

भारतीय सीनियर चयन समिति में अध्यक्ष एमएसके प्रसाद, देवांग गांधी और सरनदीप सिंह ने टेस्ट खेले हैं. खोडा और परांजपे ने सिर्फ वनडे खेले हैं. इसलिए उन्हें शामिल नहीं किया जा सकता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi