S M L

तो क्या स्मॉग के चलते दिल्ली से छिन सकती है क्रिकेट मैच की मेजबानी?

बीसीसीआई ने कहा है कि दिल्ली में मैचों के आयोजन पर विचार किया जाएगा

Updated On: Dec 05, 2017 11:42 AM IST

FP Staff

0
तो क्या स्मॉग के चलते दिल्ली से छिन सकती है क्रिकेट मैच की मेजबानी?

श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट के दौरान प्रदूषण की शिकायत पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा कि भविष्य में दिल्ली में मैचों के आयोजन पर ‘विचार’ किया जाएगा.

श्रीलंकाई टीम को हो रही परेशानी के कारण तीन बार मैच को रोकना पड़ा था. सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद फिरोजशाह कोटला मैदान पर श्रीलंका के खिलाड़ियों को मैदान पर मास्क लगाकर फील्डिंग करते देखा गया.

भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने हालांकि माहौल को हल्का करते हुए कहा कि वे ऐसी परिस्थितियों के आदि है.

बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, ‘भविष्य में दिल्ली में इस मौसम में मैचों के आयोजन पर विचार किया जाएगा.’ उन्होंने कहा कि जब श्रीलंका के भारत दौरे का कार्यक्रम तय हुआ था तब उन्होंने भी इस पर आपत्ति नहीं जताई थी.

उन्होंने कहा, ‘अगर उन्हें कार्यक्रम को लेकर कोई आपत्ति थी तो उन्होंने हमें उससे अवगत नहीं कराया.’ रविवार को मैच के दूसरे दिन भारतीय पारी के दौरान धुंध और प्रदूषण का हवाला देते हुए श्रीलंकाई टीम मैदान से बाहर चली गई थी जिसके बाद कप्तान विराट कोहली को सात विकेट पर 536 रन पारी घोषित कर दी. फील्डिंग करने उतरी भारतीय टीम ने हालांकि प्रदूषण रोधी मास्क नहीं लगाया था.

श्रीलंका के अंतरिम कोच निक पोथास ने बाद में दावा किया कि मैच रेफरी डेविड बून ने सुरंगा लकमल और धनंजय डी सिल्वा को ड्रेसिंग रूम में उलटी करते देखा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi