S M L

दबाव में झुकीं बीसीसीआई की कई स्टेट यूनिट, लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू करने के लिए हुईं तैयार

सीओए द्वारा फंड रोक जाने पर मुश्किल में फंसी स्टेट यूनिट्स, असम, त्रिपुरा, केरल और उड़ीसा हुए लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू करने के लिए तैयार

Updated On: Nov 02, 2017 07:04 PM IST

FP Staff

0
दबाव में झुकीं बीसीसीआई की कई स्टेट यूनिट, लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू करने के लिए हुईं तैयार

बीसीसीआई में लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए के दबाव के सामने अब बोर्ड की स्टेट यूनिट्स झुकने लगीं हैं. सीओए की स्टेट यूनिट्स का फंड रोके जाने की रणनीति अब काम करती दिख रही है. इस दबाव में अब कुछ स्टेट यूनिट्स ने हलफनामा देते हुए सीओए से गुहार लगाई है कि वे लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू करने के लिए तैयार हैं.

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के बाद सुप्रीम कोर्ट की बनाई लोढ़ा कमेटी ने पिछले साल जुलाई बीसीसीआई में आमलचूल बदलाव की सिफारिश की थी. जिसे लागू करने में बीसीसीआई आनकानी कर रही है. इन सिफारिशों को लागू करवाने के लिए ही सुप्रीम कोर्ट ने बोर्ड में सीओए की नियुक्ति की है.

विनोद राय की अगुआई वाले सीओए ने इन सिफारिशों को लागू ना करने वाली स्टेट यूनिट्स पर सख्ती बरतते हुए अब उनके फंड रिलीज करने पर अंकुश लगा दिया है.

सूत्रों के मुताबिक इसके बाद से असम, त्रिपुरा, केरल और उड़ीसा जैसी राज्य एसोसिएशंस ने सीओए के सामने हलफनामा दायर करके इन सिफारिशों को लागू करने की वचनबद्धता जाहिर की है. सीओए की अगली मीटिंग में इन हलफनामों पर विचार करिया जाएगा. हालांकि मुंबई, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक जैसी बड़ी और शक्तिशाली स्टेट एसोसिएशंस ने लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों का लागू करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi