S M L

बीसीसीआई एसजीएम एक दिसंबर को, पांच साल के एफटीपी पर होगा फैसला

आरसीए की बहाली और पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी कोच्चि टस्कर्स के मुआवजे के दावे पर भी होगी चर्चा

Updated On: Nov 16, 2017 08:07 PM IST

Bhasha

0
बीसीसीआई एसजीएम एक दिसंबर को, पांच साल के एफटीपी पर होगा फैसला

बीसीसीआई की विशेष आम सभा (एसजीएम) नई दिल्ली में एक दिसंबर को होगी जिसमें भारतीय टीम के लिए 2019 से 2023 तक भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) सहित तीन प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी. भारत के 2019 के शुरू में न्यूजीलैंड दौरे पर जाने की संभावना है और यह देखना दिलचस्प होगा कि इन पांच साल के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ कोई सीरीज रखी जाती है या नहीं.

प्रशासकों की समिति (सीओए) के निर्देश पर कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने एसजीएम बुलाई है, जिसमें राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) की बहाली और पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी कोच्चि टस्कर्स केरल के मुआवजे के दावे पर भी चर्चा की जाएगी.

खन्ना ने कहा, ‘‘हमने सभी मान्यता प्राप्त इकाईयों के पदाधिकारियों की उपलब्धता पता करने के बाद एक दिसंबर को एसजीएम करने का फैसला किया. इसके बाद मैंने कार्यवाहक सचिव को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए.’ एसजीएम वह मंच होगा जिसमें कोच्चि टस्कर्स केरल के 850 करोड़ रूपए के मुआवजे के दावे पर चर्चा होगी. आईपीएल संचालन परिषद ने कुछ दिन पहले इस मसले पर चर्चा की थी और उसका मानना था कि दंड का भुगतान किए बिना इससे बाहर निकलना संभव नहीं होगा.

कोच्चि फ्रेंचाइजी को बीसीसीआई ने अनुबंध का उल्लंघन करने पर बर्खास्त कर दिया था, लेकिन पूर्व मुख्य न्यायाधीश आरसी लाहोटी की अगुवाई वाले न्यायाधिकरण ने बर्खास्तगी को गैरकानूनी करार देकर फ्रेंचाइजी के पक्ष में फैसला सुनाया था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi