S M L

भारत में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2021 को लेकर आईसीसी से टकराव के मूड में है बीसीसीआई!

कोलकाता में चल रही आईसीसी की मीटिंग में चैंपियंस ट्रॉफी को वर्ल्ड टी20 में बदलने पर हो सकता है विचार

FP Staff Updated On: Apr 25, 2018 10:32 AM IST

0
भारत में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2021 को लेकर आईसीसी से टकराव के मूड में है बीसीसीआई!

कोलकाता में चल रही आईसीसी की मीटिंग में बीसीसीआई और आईसीसी के बीच एक और मसले पर टकराव की भूमिका तैयार हो चुकी है. बुधवार और गुरूवार को आईसीसी के आगामी टूर्नार्मेंट्स की रूपरेखा तैयार की जाएगी. माना जा रहा है कि आईसीसी 2021 में भारत मे आयोजित होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की वर्ल्ड टी20 में बदलने का प्रस्ताव ला रही है जिसे बीसीसीआई किसी भी हालत में मंजूर करने के मूड में नहीं है.

पिछले साल ऑकलैंड में हुए आईसीसी के कॉन्क्लेव में चैंपियंस ट्रॉफी को वर्ल्ड टी20 में बदलने का प्रस्ताव आया था जिसे बीसीसीआई ने नकार दिया था. कोलकाता की मीटिंग में आइटम 6.2 के तहत यह मसला फिर से उठ सकता है.

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने समाचार पत्र इंडियन ऐक्सप्रैस को बताया है कि बोर्ड ऐसी किसी भी कोशिश का पुरजोर विरोध करेगी क्योंकि इससे बोर्ड को 30 मिलियन डॉलर यानी करीब 200 करोड़ रुपए का नुकसान हो सकता है.

दरअसल चैंपियंस ट्रॉफी को बदलने के इस मसले की वजह आईसीसी को भारत सरकार से टैक्स में राहत ना मिलने को बताया जा रहा है. आईसीसी इस टूर्नामेंट से होने वाले मुनाफे पर टैक्स में छूट चाहती है लेकिन भारत सरकार ने इसे मंजूर नहीं किया है. यही वजह है कि आईसीसी में इस टूर्नामेंट को वर्ल्ड टी20 में तब्दील करके भारत जैसे ही टाइम जोन में किसी दूसरे देश में आयोजित कराने पर विचार हो रहा है. देखना होगा कि क्या बीसीसीआई आईसीसी के इस फैसले को रोकने में कामयाब होती है या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi