S M L

तो क्या टीम इंडिया को पहला डे-नाइट टेस्ट नहीं खेलने देंगे विनोद राय!

सीओए के मुखिया विनोद राय ने उनकी इजाजत के बिना इस मसले पर सलाह मशविरा करने पर जताई नाराजगी

FP Staff Updated On: Feb 23, 2018 02:44 PM IST

0
तो क्या टीम इंडिया को पहला डे-नाइट टेस्ट नहीं खेलने देंगे विनोद राय!

टेस्ट क्रिकेट को और अधिक रोचक बनाने के लिए अब डे-नाइट टेस्ट भी खेले जा रहे हैं. भारत के अलावा टेस्ट खेलने वाली लगभग सभी टीमें इस प्रयोग का हिस्सा बन चुकी हैं. ऐसे में बीसीसीआई भी टीम इंडिया को डे-नाइट टेस्ट खिलाने की योजना बना रही है लेकिन बोर्ड की इस योजना में सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए के मुखिया विनोद राय ने अड़ंगा लगा दिया है.

विनोद राय ने बोर्ड के सैक्रेटरी अमिताभ चौधरी को इस मसले पर उन्हें बिना बताए सलाह मशविरा करने पर लताड़ लगाई है.

दरअसल बोर्ड अक्टूबर में वेस्टइंडीज के भारत दौरे पर एक टेस्ट डे-नाइट का कराना चाहता है. समाचार पत्र इंडियन ऐक्सप्रैस की खबर के मुताबिक अमिताभ चौधरी ने टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री को इस मसले पर ईमेल भेजकर उनकी राय मांगी थी. चौधरी ने अपने मेल में तर्क दिया था कि भारत में टेस्ट मैचों को देखने के लिए आने वाले दर्शकों की संख्या में लगातार कमी हो रही लिहाजा यह प्रयोग किया जा सकता है. खबर के मुताबकि शास्त्री ने इस पर सहमति जताते हुए दोपहर 12 बजे से मैच शुरू कराए जाने का मशविरा दिया था.

सीओए की जानकारी के बिना इस मसले पर हुई यह चर्चा विनोद राय को नागवार गुजरी हैं. उन्होंने अमिताभ चौधरी, बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी और बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशंस के इंचार्ज सबा करीम को लताड़ लगाते हुए लिखा है कि बिना उनकी इजाजत के इतना बड़ा फैसला नहीं हो सकता है. ऐसे में अब देखना होगा कि क्या विनोद राय का रुख इस मसले पर बदलता है या नहीं. और आखिरकार टीम इंडिया अपना पहला डे-नाइट टेस्ट कब खेलती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi