S M L

आईपीएल 2018: राइजिंग पुणे सुपरजायंट और गुजरात लायंस के लिए दरवाजे बंद!

चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की वापसी के बाद अगले आईपीएल में आठ टीमें ही रहेंगी

Updated On: Jul 17, 2017 03:18 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2018: राइजिंग पुणे सुपरजायंट और गुजरात लायंस के लिए दरवाजे बंद!

मैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद दो साल की पाबंदी झेल चुकी आईपीएल की दो टीमों, चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की वापसी के बाद अब राइजिंग सुपरजायंट पुणे और गुजरात लॉयंस के लिए आईपीएल में बरकरार रहना मुश्किल हो गया है.

बीसीसीआई के एक्टिंग सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी की मानें तो बोर्ड का आईपीएल में टीमों की संख्या को बढ़ाने का कोई इरादा नहीं है. लिहाजा अगला आईपीएल भी आठ टीमों के साथ ही खेला जाएगा. यानी साल 2016 में जुड़ीं इन दो टीमों के लिए आईपीएल के दरवाजे बंद हो चुके हैं.

समाचार पत्र द टेलीग्राफ के मुताबिक अमिताभ चौधरी ने आईपीएल में टीमों की संख्या बढ़ाने की किसी भी गुंजाइश से इनकार कर दिया है. हालांकि बोर्ड ने अभी तक औपचारिक तौर पर इस बात का ऐलान नहीं किया है. लेकिन बोर्ड के सेक्रेटरी का कहना है इन दोनों टीमों को बस दो साल के लिए ही आईपीएल में जोड़ा गया था लिहाजा अब इनके बरकरार रहने की कोई संभावना नहीं है.

बोर्ड इससे पहले दो साल की पाबंदी झेल चुकी सीएसके और राजस्थान रॉयल्स की टीम की वापसी का औपचारिक रूप से स्वागत कर चुका है.

रैना की कप्तानी में गुजरात की टीम भले ही अच्छा प्रदर्शन ना कर सकी हो लेकिन स्टीव स्मिथ की कप्तानी में पुणे की टीम इस साल आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी.

आपको बता दें कि सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के निलंबन के बाद पुणे और गुजरात की टीमों को आईपीएल में शामिल किया गया था ताकि टूर्नामेंट में आठ टीमों की संख्या बरकरार रह सके. इससे पहले साल 2011 में आपीएल में 10 टीमें थी.और इसके बाद 2012 और 2013 में आईपीएल में नौ टीमों ने हिस्सा लिया था. इसके अलावा आईपीएल के बाकी सात एडिशंस में आठ टीमों ने ही हिस्सा लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi