S M L

महिला क्रिकेट को टीवी पर दिखाने के लिए बीसीसीआई ने किया ट्राइ सीरीज के शेड्यूल में किया बदलाव

भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों की ट्राइ सीरीज को अब 31 मार्च से पहले ही पूरा कर लिया जाएगा

Updated On: Mar 01, 2018 09:28 PM IST

FP Staff

0
महिला क्रिकेट को टीवी पर दिखाने के लिए बीसीसीआई ने किया ट्राइ सीरीज के शेड्यूल में किया बदलाव

हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पुरुष टीम की की ही तरह जोरदार प्रदर्शन किया. विराट कोहली ती टीम ने जहां ऐतिहासिक वनडे सीरीज जीता तो महिला टीम ने भी सीरीज पर कब्जा किया. साउथ अफ्रीका में दोनों टीमों के प्रदर्शन में तो कोई अंतर नहीं था लेकिन एक बड़ा अंतर यह था कि महिला टीम के मुकाबलों का सीधा प्रसारण नहीं किया गया था.

महिला क्रिकेट टीम के साथ इस भेदभाव के बाद आलोचनाओं के जबरदस्त घेरे में आई बीसीसीआई अब इस मसले पर कोई कोई चांस लेने के मूड में नहीं है द हिंदू की खबर के मुताबिक भारत में होने वाली महिला क्रिकेट की ट्राइ सीरीज के लाइव टेलीकास्ट को सुनिश्चित करने के लिए इस सीरीज के शेड्यूल में बदलाव किया गया है.

दरअसल स्टार स्पोर्ट्स का बीसीसीआई के साथ पांच साल का करार 31 मार्च को खत्म हो रहा है. बोर्ड के नए प्रसारणकर्ता का फैसला 27 मार्च को होगा. भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों की भागीदारी वाली इस ट्राइ सीरीज के दो मुकाबले एक अप्रैल और तीन अप्रैल को होने थे. लेकिन बोर्ड को लगता है कि नए ब्रॉडकास्टर के लिए इतनी जल्दी लाइव टेलीकास्ट का इंतजाम करना मुश्किल हो सकता है लिहाजा अब यह सीरीज 31 जनवरी से पहले ही खत्म हो जाएगी ताकि सभी मैचों का प्रसाण स्टार स्पोर्ट्स पर किया जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi