S M L

भारत करेगा 2023 में विश्व कप और 2021 में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी

आरसीए से हटाया गया तीन साल का बैन, बीसीसीआई ने किया ऐलान

Updated On: Dec 11, 2017 07:41 PM IST

FP Staff

0
भारत करेगा 2023 में विश्व कप और 2021 में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी

भारत वनडे विश्व कप की मेजबानी 2023 में और चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी 2021 में करेगा. सोमवार को दिल्ली में हुई भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की स्पेशल जनरल मीटिंग (एसजीएम) में इस पर मुहर लगी. ये पहला मौका होगा जब भारत अकेले विश्व कप की मेजबानी करेगा. भारत ने इससे पहले तीन बार संयुक्त रूप से (1987, 1996 और 2011) में वनडे विश्व कप की मेजबानी की थी. 1975 में यह प्रतियोगिता शुरू होने के बाद भारत 1983 और 2011 में दो बार इसका विजेता रहा है.

इसके साथ राजस्थान के क्रिकेट खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रेमियों को बीसीसीआई ने बड़ी खुशखबरी दी. बीसीसीआई ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) पर लगे तीन साल के प्रतिबंध (बैन) को हटा दिया है. एसजीएम में आरसीए पर बैन हटाए जाने पर फैसला लिया गया. इसकी जानकारी मीटिंग के बाद बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने दी.

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने इसी साल जून में ललित मोदी को हिंदुस्तान की क्रिकेट से पूरी तरह बाहर कर दिया था. बीसीसीआई के दबाव के बाद राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने ललित मोदी की क्रिकेट की जड़ में वार किया. ललित मोदी की अगुवाई वाले नागौर जिला क्रिकेट को निलंबित कर दिया.

भारत पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेल सकता है, लेकिन यह सिर्फ भारत सरकार तय करेगी. यह कहना है बीसीसीआई के कार्यवाहक जाइंट सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी का. दिल्ली में हुई एसजीएस के बाद उनका कहना था कि अगर सरकार चाहेगी तो भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज के लिए वक्त निकाल लिया जाएगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi