S M L

बीसीसीआई ने राजस्थान क्रिकेट ऐसोसिएशन के सामने रखी कड़ी शर्तें

आरसीए को निलंबन की वापसी के लिए हाइकोर्ट में देनी हो ललित मोदी की 'नो एंट्री ' की गारंटी

Updated On: Nov 30, 2017 04:44 PM IST

FP Staff

0
बीसीसीआई ने राजस्थान क्रिकेट ऐसोसिएशन के सामने रखी कड़ी शर्तें

तीन साल से बीसीसीआई से निलंबित चल रही राजस्थान क्रिकेट ऐसोसिएशन यानी आरसीए के निलंबन की वापसी का राह तो खुल गई है लेकिन यह वापसी आसान नहीं रहने वाली है. बीसीसीआई ने आरसीए की वापसी के  लिए बेहद कड़ी शर्तें रखी हैं जिन्हें पूरा करने के बाद ही उसके निलंबन वापस किया जाएगा,

समाचार पत्र द हिंदू की खबर के मुताबिक 11 दिसंबर को होने वाली बोर्ड की स्पेशल जनरल मीटिंग में आरसीए की वापसी पर विचार किया जाएगा. बोर्ड के सदस्यों को बांटे गए सर्कुलर के मुताबिक अगर आरसीए इस बात की अंडरटेकिंग देती है कि आईपीएल के पूर्व कमिश्नर और इसके पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी को कभी भी आरसीए में कोई पद नहीं दिया जाएगा, तभी उसके निलंबन की वापसी संभव हो पाएगी.

यही नहीं बोर्ड ने यह शर्त भी रखी है कि  ललित मोदी को ना सिर्फ आरसीए बल्कि इससे जुड़ी किसी भी संस्था में भी कोई पद नहीं दिया जाएगा और अगर उससे जुड़ी किसी संस्था में ललित मोदी की एंट्री होती है तो फिर आरसीए उसे निलंबित कर देगी. बोर्ड की शर्त है कि आरसीए को इन बातों की गारंटी हाइकोर्ट में हलफनामा दायर करके देनी होगी.

इसके अलावा बोर्ड की शर्त है कि आरसीए को बोर्ड के खिलाफ तमाम अदालतों में चल रहे मुकद्मे भी वापस लेने होंगे. मई 2014 में ललित मोदी के आरसीए के अध्यक्ष चुने जाने के बाद से ही बोर्ड ने आरसीए को निलंबित कर दिया है. अब देखना होगा कि आरसीए बोर्ड की इन शर्तों को कबूल करता है या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi