S M L

क्या युवराज सिंह की टीम इंडिया में वापसी नहीं होने देगा 'यो-यो' टेस्ट!

बीसीसीआई टीम इंडिया के मैनेजमेंट के साथ मिलकर इस टेस्ट को अगले साल से और कड़ा बनाने पर विचार कर रही है

FP Staff Updated On: Jan 04, 2018 04:28 PM IST

0
क्या युवराज सिंह की टीम इंडिया में वापसी नहीं होने देगा 'यो-यो' टेस्ट!

टीम इंडिया में वापसी के लिए कोशिशो में जुटे युवराज सिंह और सुरेश रैना के लिए हुरी खबर है. टीम में एंट्री के लिए फिटनेस के जिस जरूरी ‘यो-यो’ टेस्ट को इन दोनों ने कुछ वक्त पहले ही बमुश्किल पास किया है उसे बीसीसीआई और मुश्किल बनाने जा रही है.

समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक बोर्ड टीम मैनेजमेंट के साथ चर्चा कर रहा है कि 2019 के वर्ल्डकप के मद्देनजर टीम की फिटनेस को बनाए रखने के लिए ‘यो-यो’ टेस्ट को अब और कड़ा बनाया जा सकता है.

इस वक्त टीम आने के लिए किसी भी खिलाड़ी को पहले अपनी फिटनेस साबित करना पड़ती है जिसके लिए यो-यो टेस्ट में 16.1 पॉइंट का स्कोर अर्जित करना पड़ता है. युवराज सिंह और रना इसी बेंचमार्क को हासिल करने ना कर पाने के चलते लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर है.

इसी महीने में बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में कड़ी मेहनत के बाद इन दोनों ने यह बेंचमार्क क्रॉस किया. लेकिन अब नए साल से इस मानक को 16.1 से बढ़ाकर 16.5 या फिर 17 करने की तैयारी की जा रही है. यानी युवराज और रैना की मुश्किलों का अंत होता नहीं दिख रहा है.

खबर से मुताबिक पहली बार टीम इंडिया में एंट्री के लिए इस टेस्ट के मानक को 16.1 ही रखा जा सकता है लेकिन पुराने खिलाड़ियों के लिए इसे बढ़ाए जाने पर विचार चल रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi