S M L

बिना किसी काम के बीसीसीआई ने किया पूर्व सेलेक्टर जतिन परांजपे को लाखों रुपए का भुगतान

परांजपे को फरवरी से सितंबर 2017 के पेशेवर शुल्क के रूप में 43.20 लाख रूपये का भुगतान किया जबकि इस दौरान वह नेशनल सेलेक्टर नहीं थे

Updated On: Jan 11, 2018 09:38 PM IST

Bhasha

0
बिना किसी काम के बीसीसीआई ने किया पूर्व सेलेक्टर जतिन परांजपे को लाखों रुपए का भुगतान

बीसीसीआई ने पिछले महीने पूर्व नेशनल सेलेक्टर जतिन परांजपे को फरवरी से सितंबर 2017 के पेशेवर शुल्क के रूप में 43.20 लाख रूपये का भुगतान किया जबकि इस दौरान वह नेशनल सेलेक्टर नहीं थे.

परांजपे को लोढ़ा समिति की सिफारिशों के कारण पिछले साल जनवरी में पद से हटा दिया गया था. सिफारिशों के अनुसार जिस खिलाड़ी ने टेस्ट मैच नहीं खेला हो वह सेलेक्टर नहीं बन सकता है.

इसके बाद परांजपे और गगन खोड़ा को चयन पैनल से हटना पड़ा. इसके बाद पैनल के सदस्यों की संख्या तीन रह गई थी.

बीसीसीआई ने हालांकि हाल में अपनी वेबसाइट पर 25 लाख रूपये से अधिक भुगतान का विवरण दिया है और इसमें परांजपे को उस समय के लिये भी भुगतान किया गया है जबकि वह चयनकर्ता नहीं थे.

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘हां, परांजपे को इस दौर के लिये पेशेवर शुल्क के रूप में 43.20 लाख रूपए का भुगतान किया गया है क्योंकि एक चयनकर्ता का अनुबंध हर वर्ष सितंबर तक होता है जबकि वार्षिक आम बैठक होती है. ’

उन्होंने कहा, ‘पैनल से हटना परांजपे की गलती नहीं थी. इसलिए सात महीने के इस समय के लिये उनकी सेवाएं नहीं लेने के बावजूद हमने उनका भुगतान किया. इस मामले में उनकी जीविका प्रभावित हो रही थी जबकि उनकी कोई गलती नहीं थी. ’

बीसीसीआई ने इसके साथ ही सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों को 12 से 14 करोड़ रूपये का भुगतान किया.

राज्य संघों में कैब और डीडीसीए को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान टेस्ट मैचों की मेजबानी करने के लिये प्रत्येक को 2.90 करोड़ रूपये दिए गये.

भुवनेश्वर कुमार और रोहित शर्मा को श्रीलंका दौरे के लिये क्रमश: 83.68 लाख और 75.97 लाख रूपये का भुगतान किया गया.

चेतेश्वर पुजारा को श्रीलंका दौरे के लिये 66 लाख रूपये और युवराज सिंह को वेस्टइंडीज दौरे के लिये 35.45 लाख रूपये का भुगतान किया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi