S M L

विराट और कुंबले से बात करेंगे बीसीसीआई के अधिकारी!

टीम इंडिया के कोच से कप्तान विराट की नाखुशी को लेकर चल रही हैं अफवाहें

Bhasha, FP Staff Updated On: May 31, 2017 08:50 PM IST

0
विराट और कुंबले से बात करेंगे बीसीसीआई के अधिकारी!

भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच विवाद की खबर कई दिन से चल रही है. अब आखिरकार बीसीसीआई ने मामले मे कूदने का फैसला किया है. हालात को बिगड़ने के लिए मौका देने के बाद अब वे हालात पर नियंत्रण करना चाहते हैं. बीसीसीआई के कुछ अधिकारी दोनों से अलग-अलग बात करेंगे. ये मुलाकात बर्मिंघम में होगी.

जबसे नए कोच की प्रक्रिया शुरू हुई है, तबसे लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. सवाल ये भी है कि जिन कुंबले का रिकॉर्ड कोच के तौर पर इतना अच्छा रहा, उन्हें फिर से इंटरव्यू के लिए बुलाए जाने का क्या मतलब है.

बीसीसीआई के जॉइंट सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी और जीएम (क्रिकेट ऑपरेशंस) एमवी श्रीधर बर्मिंघम पहुंच रहे हैं. माना जा रहा है कि वे कोच और कप्तान से अलग-अलग बात करके मामले को समझने की कोशिश करेंगे.

माना जा रहा है कि बीसीसीआई कोच के इंटरव्यू पाकिस्तान के खिलाफ चार जून को होने वाले मैच के बाद शुरू करेगी. पद के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 31 मई थी. अनिल कुंबले को एक साल के लिए कोच बनाया गया था. उनका कार्यकाल चैंपियंस ट्रॉफी के बाद समाप्त हो रहा है. बीसीसीआई चाहती है कि जो भी फैसला हो, वेस्टइंडीज दौरे से पहले हो जाए. भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने वाली है.

बीसीसीआई ने अब तक साफ नहीं किया है कि किन लोगों ने पद के लिए अप्लाई किया है. ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी का नाम लगातार हवा में है. हालांकि बीसीसीआई की तरफ से इस बात की पुष्ट नहीं हो पाई है कि सनराइजर्स हैदराबाद के कोच मूडी ने अप्लाई किया है या नहीं.

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी सारे आवेदन देखेंगे. उसके बाद इन्हें क्रिकेट सलाहकार समिति को दिया जाएगा। समिति के सदस्य सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण हैं. इस वक्त तीनों इंग्लैंड में ही हैं. बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक ये ही लोग तय करेंगे कि इंटरव्यू इंग्लैंड में होगा या नहीं. यह भी पूछा गया कि क्या कुंबले का पैनल के सामने इंटरव्यू के लिए आना जरूरी है. इस पर सूत्र ने बताया कि यह फैसला भी पैनल को ही करना है. अगर उन्हें लगता है कि कुंबले से बात करनी है, तो वे करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi