S M L

पाकिस्तान को बीसीसीआई देगी झटका, छिनेगी इस टूर्नामेंट की मेजबानी

साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट लगभग बंद है

FP Staff Updated On: Dec 21, 2017 10:34 AM IST

0
पाकिस्तान को बीसीसीआई देगी झटका, छिनेगी इस टूर्नामेंट की मेजबानी

पाकिस्तान की धरती पर इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी कराने की कोशिशों में जुटे पाकिस्तान क्रिकट बोर्ड को बीसीसीई ने झटका देने की तैयारी कर ली है. बीसीसीआई ने एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी द्वारा अगले साल पाकिस्तान में एशियन इमर्जिंग नेशन कप क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित कराए जाने के फैसले पर सवालिया निशान लगा दिया है.

बीते 29 अक्टूबर को पाकिस्तान के लाहौर में एसीसी की मीटिंग में इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को देने का फैसला हुआ था. बीसीसीआई ने उस मीटिंग में हिस्सा नहीं लिया था. समाचार पत्र द टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक बीसीसीआई ने हाल ही में दुबई में हुई एसीसी की मीटिंग में इस फैसले को लेकर घोर आपत्ति जताई है. हालांकि एसीसी ने इस मसले पर अभी कोई फैसला नहीं किया है. बीसीसीआई पाकिस्तान में अपनी टीम भेजने पर राजी नहीं है. वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान ने भी पाकिस्तान के साथ अपने क्रिकेट संबंध तोड़ लिए है. ऐसे में मुमकिन है कि पाकिस्तान से इस टूर्नामेंट की मेजबानी छीन ली जाए.

इस टूर्नामेंट में एशिया की पांच टेस्ट खेलने वाले देशों की अंडर -23 टीमों और एक एसोसिएट टीम को हिस्सा लेना है. साल 2009 में  श्रालंका की टीम पर लाहौर में हुए हमले के बाद से पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट लगभग खत्म हो चुका है . पीसीबी अपने देश में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी के कोशिशों में जुटी हुई है. लेकिन अगर बीसीसीआई की आपत्ति के बाद यह टूर्नामेंट कहीं और आयोजित होता है तो यह पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi