S M L

धवन और बुमराह सहित इन खिलाड़ियों को मिला बड़ा इनाम, सीधे पहुंचे 7 करोड़ के ग्रुप में

भारतीय क​प्तान विराट कोहली सहित रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ए प्‍लस कैटेगरी में शामिल

FP Staff Updated On: Mar 08, 2018 12:04 AM IST

0
धवन और बुमराह सहित इन खिलाड़ियों को मिला बड़ा इनाम, सीधे पहुंचे 7 करोड़ के ग्रुप में

बीसीसीआई के संचालन के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई प्रशासकों की कमेटी (सीओए) ने बुधवार को अक्टूबर 2017 से सितंबर 2018 तक के लिए खिलाड़ियों के वार्षिक अनुबंध की घोषणा की, जिसमें सीनियर पुरुष खिलाड़ियों के लिए ए प्लस एक नई कैटेगरी बनाई गई. इस कैटेगरी में भारतीय कप्तान सहित विराट कोहली सहित रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को जगह मिली, जबकि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सहित आर अश्विन शीर्ष खिलाड़ियों की सूची से बाहर निकल गए है.

लंबे समय से वनडे और टी20 टीम से बाहर हैं अश्विन

अश्विन साउथ अफ्रीकी दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम में शामिल थे, लेकिन वनडे और टी20 सीरीज के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली. अश्विन ने अपना आखिरी वनडे जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था, जबकि आखिरी टी20 भी वेस्टइंडीज के खिलाफ था. पिछले अनुबंध में अश्विन विराट कोहली के साथ ग्रेड ए में शामिल थे, जो शीर्ष कैटेगरी थी.

रोहित और धवन शीर्ष ग्रेड में शामिल

पिछले अनुबंध में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बी ग्रेड में शामिल थे, लेकिन उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें शीर्ष ग्रेड ए प्‍लस में कप्तान कोहली सहित शामिल किया गया है. शिखर धवन को भी सी ग्रेड से ए प्लस ग्रेड में शामिल किया गया. अफ्रीका दौरे पर धवन काफी सफल बल्लेबाज रहे थे. धवन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में छह पारियों में एक शतक सहित दो अर्धशतक जड़े थे, वहीं टी20 में भी वह सफल रहे थे. हालांकि रोहित साउथ अफ्रीकी दौरे पर असफल रहे. उनका बल्ला सिर्फ एक ही मैच में चल पाया, जिसमें उन्होंने 115 रन की शतकीय पारी खेली.

भुवनेश्वर और जसप्रीत को मिला इनाम

पिछले अनुबंध में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को बी ग्रेड में शामिल किया गया था, लेकिन साउथ अफ्रीका दौरे पर किए गए इनके शानदार प्रदर्शन के कारण इन दोनों खिलाड़ियों को अपग्रेड कर ग्रुप ए प्लस में शामिल किया गया. टी20 और वनडे फॉर्मेट के खिलाड़ी बुमराह को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल किया था, जहां उन्होंने अपने पदार्पण टेस्ट सीरीज में अपने चयन को सही साबित करते हुए विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को परेशान किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi