S M L

अत्यधिक क्रिकेट की कोहली की शिकायत पर गौर करेगी बीसीसीआई

श्रीलंका के साथ मोजूदा सीरीज के चलते टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए नहीं मिला है वक्त

Updated On: Nov 23, 2017 10:14 PM IST

Bhasha

0
अत्यधिक क्रिकेट की कोहली की शिकायत पर गौर करेगी बीसीसीआई

जरूरत से ज्यादा क्रिकेट के चलते साउथ अफ्रीका दौरे की तैयारियों का वक्त ना मिल पाने की कप्तान कोहली की शिकायत के बाद बीसीसीआई की प्रतिक्रिया आई है. बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि बोर्ड को कप्तान विराट कोहली के ‘व्यस्त कार्यक्रम’ के विचार पर गंभीरता से आकलन करने की जरूरत है जिससे भारत के पास अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर होने वाली सीरीज की तैयारी के लिये बहुत ही कम समय बचा है.

खन्ना यह भी चाहते हैं कि बोर्ड सदस्य इतने कम समय में लगातार तीन सीरीज रखने के फैसले पर भी ध्यान दें.

खन्ना ने कहा, ‘विराट भारतीय कप्तान हैं और क्रिकेट के मामलों में उनके विचारों को पूरी गंभीरता से देखा जाना चाहिए. हमें टीम के प्रदर्शन पर गर्व है लेकिन अगर खिलाड़ी थके हुए महसूस कर रहे हैं तो हमें इस मुद्दे पर विचार करने की जरूरत है. ’  उन्होंने स्वीकार किया कि बोर्ड को भविष्य की घरेलू सीरीज के आयोजन पर ध्यान देने की जरूरत है.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें आकलन करना चाहिए कि क्या खिलाड़ियों को बिना ब्रेक दिये लगातार तीन सीरीज आयोजित करना अच्छा विकल्प है या नहीं. इस मामले को उचित मंच पर उठाया जाना चाहिए. यह अच्छा होगा, अगर इस मुद्दे को नौ दिसंबर को होने वाली आम सभा बैठक में शामिल किया जाये. ’ भारतीय क्रिकेटर आईपीएल के शुरू होने के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, इसके बाद आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के दौरे तथा घरेलू मैदान पर आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ लगातार तीन घरेलू सीरीज में 23 मैच (तीन टेस्ट, 11 वनडे और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय) शामिल रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi