S M L

पाकिस्तान के साथ सीरीज नहीं हुई तो क्या करेगी टीम इंडिया?

बीसीसीआई ने तैयार किया प्लान बी, श्रीलंका और न्यूजीलैंड आएंगे भारत

Updated On: Jul 06, 2017 03:48 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान के साथ सीरीज नहीं हुई तो क्या करेगी टीम इंडिया?

पाकिस्तान के खिलाफ नवंबर-दिसंबर में अगर आईसीसी की प्रस्तावित सीरीज को भारत सरकार की हरी झंड़ी नही मिलती है तो क्या टीम इंडिया इन दो महीनों में खाली बैठेगी?  नहीं. बीसीसीआई ने पाकिस्तान के साथ सीरीज रद्द होने की सूरत में टीम इंडिया के लिए प्लान बी तैयार कर लिया है. खबर है कि बोर्ड की रणनीति इस वक्त टीम इंडिया के साथ खेलने के लिए श्रीलंका और न्यूजीलैंड को राजी कर लिया लिया है.

दरअसल आईसीसी के भविष्य के कार्यक्रम के तहत भारत को इसी साल पाकिस्तान की क्रिकेट टीम की मेजबानी करनी है. इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट, पांच वनडे और दो टी20 मैच खेलने हैं.  समाचार पत्र मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक बोर्ड को इस बात का पूरा अंदेशा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव पूर्ण संबंधों के चलते भारत सरकार इस सीरीज की इजाजत नहीं देगी. ऐसे में बोर्ड ने इस वक्त टीम इंडिया को व्यस्त रखने के लिए अपनी योजना तैयार कर ली है.

बोर्ड की इस योजना के तहत नवंबर-दिसंबर में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड भारत आकर टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने के लिए राजी हो गया है. इसके अलावा वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी हामी भर दी है. इन दोनों ही टीमों का साथ टीम इंडिया के मुकाबलों के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज से लौटने के बाद भारतीय टीम श्रीलंका के दौरे पर जाएगी. जिसके बाद भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज की मेजबानी करेगा. हालंकि ऑस्ट्रेलियाई में बोर्ड और क्रिकेटरों के बीच जारी तनाव के चलते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी  हड़ताल पर है लेकिन बीसीसीआई को उम्मीद है कि यह मसला जल्द ही सुलझ जाएगा. लिहाजा ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए की प्लान बी तैयार नहीं किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi