S M L

बीसीसीआई निकालेगी अंडर 19 के कोच के लिए विज्ञापन, द्रविड़ को मिलेगी सीधी एंट्री

इसी साल मार्च में खत्म हो चुका है राहुल का कार्यकाल

Updated On: Jun 17, 2017 01:37 PM IST

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey

0
बीसीसीआई निकालेगी अंडर 19 के कोच के लिए विज्ञापन, द्रविड़ को मिलेगी सीधी एंट्री

टीम इंडिया के चीफ कोच की तर्ज पर अब बीसीसीआई अंडर 19 के कोच के लिए भी विज्ञापन निकालने जा रही है. पिछले दो साल से भारत की जूनियर टीम के कोच का जिम्मा संभाल रहे राहुल द्रविड़ का कार्यकाल पिछले मार्च ही समाप्त हो चुका है. हांलांकि इस पद के लिए राहुल द्रविड़ को को आवेदन करने की जरुरत नहीं होगी. उन्हें सीधे एंट्री दी जाएगी, यह ठीक वैसी ही सुविधा है जैसी सीनियर टीम के कोच के लिए विज्ञापन निकालते अनिल कुंबले को दी गई थी.

भारतीय अंडर 19 टीम को दो ,चार दिवसीय मुकाबले खेलने के लिए अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर रवाना होना है. इस दौरे के लिए शुक्रवार को टीम का सेलेक्शन किया जाएगा.

खबरों के मुताबिक बोर्ड ने राहुल द्रविड़ से इस मीटिंग में मौजूद रहने की गुजारिश की थी. लेकिन राहुल ने इसके लिए मना कर दिया. दरअसल राहुल नहीं चाहते कि उनके नाम को किसी विवाद में घसीटा जाए. राहुल का तर्क था कि बतौर कोच, उनका कार्यकाल खत्म हो चुका है लिहाजा अब वह टीम के सलेक्शन की मीटिंग में पहुंचकर किसी नए विवाद को जन्म नहीं देना चाहते.

पिछले दिनों सीओए के सदस्य रामचंद्र गुहा की ने अपने इस्तीफे के साथ बोर्ड के कार्यकलापों पर उंगली उठाई थी. गुहा ने अपनी चिट्ठी में जिन लोगों पर निशाना साधा था उनमें द्रविड़ भी शामिल हैं. गुहा का आरोप है कि बोर्ड का रवैया राहुल द्रविड़ के प्रति बेहद नरम है और उन्हें अंडर 19 की कोचिंग के साथ साथ आईपीएल में काम करने की भी इजाजत दी जा रही है. गुहा की चिट्ठी के बाद द्रविड़ ने इस मसले पर बोर्ड से नियमों को स्पष्ट करने की मांग की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi