S M L

अब बीसीसीआई पाकिस्तान की महिला टीम के साथ खेलने से भी करेगी परहेज!

आईसीसी की बैठक में बीसीसीआई उठाएगी मुद्दा, पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं की भी भारत-पाक सीरीज को फ्यूचर टूर प्रोग्राम से दूर रखने की कोशिश

Updated On: Nov 29, 2017 04:42 PM IST

FP Staff

0
अब बीसीसीआई पाकिस्तान की महिला टीम के साथ खेलने से भी करेगी परहेज!

पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने को लेकर सरकार से हरी झंडी ना मिलने के बाद अब बीसीसीआई  पड़ौसी मुल्क के साथ किसी भी तरह की द्विपक्षीय सीरीज खेलने से बचने की कोशिश में जुटी है. बोर्ड की कोशिश है कि पाकिस्तान के साथ पुरुषों की सीरीज के साथ-साथ महिलाओं की सीरीज को भी आईसीसीआई के फ्यूचर टूर प्रोग्राम से बाहर करा दिया जाए.

बोर्ड ने आईसीसी को लिखा है कि महिला क्रिकेट के टूर्नामेंट सभी आठ टीमों के बजाय ‘बेस्ट ऑफ सिक्स’ के फॉर्मेट पर तैयार किया जाए. इस तरह भारत पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने से बच सकता है. समाचार पत्र मुंबई मिरर में छपी खबर के मुताबिक बोर्ड ने आईसीसी से गुजारिश की है कि महिला क्रिकेट का प्रोग्राम बनाते वक्त उसकी इस दलील का ध्यान रखा जाए.

आईसीसी के मुताबिक सभी टीमों को आपस में 50-50 ओवर के कम से कम तीन मैच खेलने जरूरी है जिनकी संख्या सात तक हो सकती है. आईसीसी के 2019 से आगे के फ्यूचर टूर प्रोग्राम को निर्धारित करने के लिए अगले महीने की सात और आठ तारीख को सिंगापुर में बैठक होगी.

पिछले दिनों बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी और और सीओओ रत्नाकर शेट्टी ने खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से मुलाकात की थी. माना जा रहा है कि राठौड़ ने इस मुलाकात में बोर्ड के अधिकारियों से यह साफ कर दिया था कि सरकार पाकिस्तान के साथ क्रिकेट सीरीज को मंजूरी देने के मूड में नहीं है. इसके बाद बीसीसीआई किसी  भी तरह का चांस लेना नहीं चाहती है लिहाजा वह पाकिस्तान के साथ महिला क्रिकेट सीरीज से भी परहेज करने का मन बना चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi