S M L

जानिए क्यों बीसीसीआई को हो रही है जसप्रीत बुमराह की चिंता...

बोर्ड की सेलेक्शन कमेटी के मुखिया का बयान- खास सीरीज में ही होगा बुमराह का इस्तेमाल

FP Staff Updated On: Feb 28, 2018 07:22 PM IST

0
जानिए क्यों बीसीसीआई को हो रही है जसप्रीत बुमराह की चिंता...

साउथ अफ्रीका के दौरे पर भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने खेल के हर फॉर्मेट की सीरीज में भारत के लिए अहम भूमिका निभाई. टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के साथ उन्होंने हर किसी को प्रभावित किया ही साथ ही वनडे और टी20 सीरीज में भी उनकी भूमिका बेहद अहम रही.

जसप्रीत बुमराह अब टीम इंडिया के मैनेजमेंट की रणनीति का अहम हिस्सा बन चुके हैं. ऐसे में उनके कंधों पर इस बढ़ी हुई जिमेमदारी को लेकर बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी भी सतर्क हो गई है. बोर्ड की सेलेक्शन कमेटी के मुखिया एमएसके प्रसाद का कहना है कि वह बुमराह पर पड़ रहे इस दबाव को लेकर सतर्क हैं और उनपर पड़ रहा काम के बोझ को सही तरीके से मैनेज करना बोर्ड के लिए जरूरी है.

बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका में तीनों फॉर्मेट्स में 162 .1 ओवर गेंदबाजी की जिसमें तीन टेस्ट की सीरीज में फेंके 112 .1 ओवर भी शामिल हैं.

प्रसाद ने पीटीआई से कहा, ‘मैं जसप्रीत के प्रदर्शन से खुश हूं. हमें हमेशा से उसकी क्षमता पर भरोसा था क्योंकि उसने रणजी ट्राफी में गुजरात के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन अब हमारा प्राथमिक लक्ष्य काफी सतर्कता के साथ उसके काम के बोझ को देखना है क्योंकि काफी इंटरनेशनल क्रिकेट खेला जा रहा है. हमें सतर्क रहना होगा कि उसका जरूरत से ज्यदा उपयोग नहीं हो.’

प्रसाद ने संकेत दिए कि बुमराह का इस्तेमाल सिर्फ महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज में किया जाएगा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi