S M L

टीम इंडिया के आने वाले हैं 'अच्छे दिन' लेकिन धोनी का क्या होगा!

टीम इंडिया के श्रीलंका रवाना होने से पहले हो सकता है बोर्ड के साथ क्रिकेटरों के नए करार का ऐलान

Updated On: Feb 28, 2018 03:47 PM IST

FP Staff

0
टीम इंडिया के आने वाले हैं 'अच्छे दिन' लेकिन धोनी का क्या होगा!

टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे से पहले ही क्रिकेटरों को अपना तनख्वाह में बढोत्तरी को तोहफा मिल सकता है. सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासको की समिति यानी सीओए ने जल्द ही क्रिकेटरों के बोर्ड के साथ नए करार का ऐलान करने का फैसला किया है.

माना जा रहा है कि इस करार में क्रिकेटरों को मिलने वाली रकम में इजाफा किया जाएगा और टॉप खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के क्रिकेटरों के समान ही भुगतान किया जाएगा.

पिछले कुछ वक्त से क्रिकेटरों को बोर्ड से मिलने वाली रकम में बढ़ोत्तरी को लेकर चर्चा चल रही थी और इसी सिलसिले में सीओए के मुखिया विनोद राय के साथ कप्तान कोहली और धोनी ने मुलाकात भी की थी.

vinod rai - Copy

सात अप्रेल से शुरू हो रहे आईपीएल के दौरान क्रिकेटरों की बीमा प़ॉलिसी को भी फाइनल किया जाना है लिहाज उससे पहले ही उनके करार का ऐलान होना लाजिमी हो गया है.

इससे पहले बोर्ड खिलाड़ियों को ए बी और सी कैटगरी में रखता था. जिन्हें क्रमश: दो करोड़, एक करोड़ और 50 लाख रुपए मिलते थे. माना जा रहा है कि इस बार बोर्ड इस करार को चार कैटगरी में बांटेगा जो ए प्लस, ए, बी और सी हो सकती हैं.

ऐसे में सवाल यह है कि कई सालों से बोर्ड के करार में टॉप ग्रेड के खिलाड़ी रहे एमएस धोनी का क्या होगा. टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी को उनके संन्यास से बाद भी टॉप ग्रेड में रखा गया था लेकिन अब ऐसा होता मुमकिन नहीं दिख रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi