विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बीसीसीआई से रत्नाकर शेट्टी की छुट्टी तय! 31 दिसंबर से आगे नहीं बढ़ेगा करार

सीओए ने तय की 60 साल की रिटायरमेंट की उम्र, दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर नीरज कुमार और लिएंडर के पिता वेस पेस की भी होगी बोर्ड से छुट्टी

FP Staff Updated On: Nov 01, 2017 06:55 PM IST

0
बीसीसीआई से रत्नाकर शेट्टी की छुट्टी तय! 31 दिसंबर से आगे नहीं बढ़ेगा करार

लंबे वक्त से बीसीसीआई का चेहरा बने इस प्रमुख प्रशासक प्रोफेसर रत्नाकर शेट्टी की अब बोर्ड से विदाई तय हो गई है. विनोद राय की अगुआई में सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति ने रत्नाकर शेट्टी की करार इस साल 31 दिसंबर तक ही आगे बढ़ाने का फैसला किया है. बीसीसीआई के वेबसाइट पर जारी हुई 27 सितंबर को सम्पन्न हुई सीओए की मीटिंग की जानकारी के मुताबिक प्रौफेसर शेट्टी का करार 31 तक ही बढ़ाने का फैसला किया गया है.

साल 2005 से बोर्ड में तमाम मुख्य भूमिकाओं में काम कर रहे रत्नाकर शेट्टी के करार ना बढ़ाने की वजह परफॉर्मेंस से जुड़ा हुआ मसला नहीं है बल्कि उनकी उम्र है. खबर है कि 24 अक्टूबर को हुई सीओए की मीटिंग विनोद राय ने बोर्ड में 60 साल की उम्र को रिटायरमेंट के लिए फिक्स कर दिया है. लिहाजा 65 साल से ज्यादा की उम्र के  रत्नाकर शेट्टी की विदाई अब तय लग रही है.

साल 2004 में रत्नाकर शेट्टी ने पाकिस्तान का दौरा करने वाली उस ऐतिहासिक टीम इंडिया के मैनेजर थे जिसने टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में जीत हासिल की थी. उसके बाद साल 2005 में शरद पवार के अध्यक्ष बनने के बाद उन्हें बोर्ड का सीएओ नियुक्त किया गया था.

सूत्रों के मुताबिक प्रौफेसर शेट्टी के अलावा  60 साल की उम्र पार कर चुके दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर नीरज कुमार की बोर्ड भ्रष्टाचार निरोधक इकाई से और लिएंडर पेस के पिता वेस पेस की बोर्ड की एंटी डोपिंग इकाई से भी विदाई तय है. इन दोनों के करार को भी 31 दिसंबर से आगे नहीं बढ़ाया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi