S M L

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर खानपान को लेकर सुलझी टीम इंडिया की समस्‍या, मेन्‍यू में नहीं होगा बीफ

इंग्‍लैंड दौरे पर लॉर्ड्स टेस्‍ट में बीफ वाले मेन्‍यू पर भारतीय क्रिकेट प्रशंसक भड़क भी गए थे.

Updated On: Nov 01, 2018 10:29 AM IST

FP Staff

0
ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर खानपान को लेकर सुलझी टीम इंडिया की समस्‍या, मेन्‍यू में नहीं होगा बीफ
Loading...

जब भारतीय टीम इस साल इंग्‍लैंड दौरे पर गई थी, टीम के खराब प्रदर्शन के अलावा फैंस ने एक और कारण से बीसीसीआई को घेर लिया था और वह था लॉर्ड्स टेस्‍ट के दौरान टीम के लंच में बीफ पास्‍ता को शामिल किए जाने पर. बीसीसीआई द्वारा लंच मेन्‍यू सोशल मीडिया शेयर करते हुए भारत में कई क्रिकेट प्रशंसको ने इसका विरोध किया था, लेकिन इस बार ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर ऐसा न हो इसीलिए बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया को टीम इंडिया के लंच में बीफ शामिल करने से मना कर दिया है.

bcci

इस माह टीम इंडिया को तीन टी20, चार टेस्‍ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने ऑस्‍ट्रेलिया एक लंबे दौरे पर जाना है, जो 21 नवंबर से शुरू होकर 18 जनवरी तक चलेगा. मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक दौरे की तैयारियों बनी जांच टीम ने टीम इंडिया के दौरे, अभ्‍यास और बाकी इंतजाम देखने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया गई थी और उन्‍होंने मेजबान क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया को कहा कि टीम इंडिया मेन्‍यू में अधिक शाकाहारी चीजों को ज्‍यादा पसंद करेगी.

उन्‍होंने कहा कि फलों की पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था और खानपान के भारतीय तरीके अपनाएं जाएं तो बेहतर होगा. खबर के मुताबिक बीसीसीआई जांच टीम के एक सूत्र ने बताया कि अक्‍सर खिलाड़ी ऑस्‍ट्रेलिया में मिलने वाले खाने की शिकायत करते हैं. टीम में कुछ शाकाहारी खिलाड़ी भी हैं, जो हकीकत में मैदान पर भी संघर्ष करते रहते हैं. जांच टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया में एक भारतीय रेस्‍टोरेंट से भी बात की है. सूत्र ने खासतौर पर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की ओर इशारा किया है, जिन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया के पिछले दौरे पर खाने को लेकर काफी संघर्ष करना पड़ा था. खबर के मुताबिक अब खिलाड़ी अपनी डाइट पर पहले के मुताबिक अब काफी ध्‍यान देने लगे हैं. पहले खिलाड़ी दौरे पर फास्‍ट फूड तक भी खा लेते थे. अब सब कुछ बदल गया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi