S M L

अब फिर से पुराने फॉर्मेट में होंगे रणजी ट्रॉफी के मुकाबले

सौरव गांगुली की अध्यक्षता वाली कमेटी लेगी फैसला, 1अगस्त को होगी मीटिंग

Updated On: Jul 30, 2017 08:01 PM IST

FP Staff

0
अब फिर से पुराने फॉर्मेट में होंगे रणजी ट्रॉफी के मुकाबले

देश की घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता यानी  रणजी ट्रॉफी में फिर से अपने पुराने प्रारूप में लौटेगी. अब किसी न्यूट्रल वेन्यू पर रणजी मैच आयोजित नहीं किए जाएंगे. रणजी ट्रॉफी अब  ‘घरेलू और बाहरी मैदान’ वाले पुराने प्रारूप पर लौटेगी. इसका फैसला सौरव गांगुली की अध्यक्षता वाली तकनीकी समिति में होगा, बैठक दो अगस्त को कोलकाता में आयोजित होगी. तकनीकी समिति की बैठक के बाद दौरे और कार्यक्रम समिति की बैठक होगी जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्तूबर नवंबर में भारत की घरेलू सीरीज का कार्यक्रम तय किया जायेगा.

काफी समय बाद बीसीसीआई की किसी उप समिति की बैठक हो रही है, चूंकि कैब अध्यक्ष गांगुली काफी व्यस्त हैं इसलिए बैठक यह कोलकाता में ही होगी. बीसीसीआई ने 2016 -17 में रणजी ट्राफी मैच दोनों टीमों के घरेलू मैदान को छोड़ किसी तीसरे मैदान पर कराने का फैसला लिया था. यह फैसला इसलिए लिया गया था क्योंकि मेजबान टीम द्वारा अनुकूल पिचें बनवाने की लगातार शिकायतें मिल रही थी .

साल की शुरूआत में हालांकि मुंबई में हुए कप्तानों के सम्मेलन के दौरान घरेलू टीमों के कप्तानों ने इसे नकार दिया था. हालांकि अब बोर्ड अपने पुराने तरीके पर वापस लौटना चाहता है.

इस कमेटी की मीटिंग में ऑस्ट्रेलिया के दौरे के मुकाबलों के अलावा उसके बाद न्यूजीलैंड के दौरे के मुकाबलों की तारीखे भी तय करेगी. किवी टीम तीन वनडे और तीन टी 20 खेलने भारत आएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi