live
S M L

क्या चैंपियंस ट्रॉफी का बॉयकॉट करेगा भारत

महिला क्रिकेट टीम पर आईसीसी के फैसले का बीसीसीआई ने किया विरोध

Updated On: Nov 23, 2016 07:08 PM IST

FP Staff

0
क्या चैंपियंस ट्रॉफी का बॉयकॉट करेगा भारत

महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान से सीरीज नहीं खेलने का फैसला किया. इसकी वजह से विश्व कप में सीधे जगह मिलने की उम्मीदें खत्म हो गईं. क्या आईसीसी का फैसला शशांक मनोहर और बीसीसीआई के बीच कड़वाहट का नतीजा है? क्या इस फैसले का असर चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खेलने पर पड़ सकता है? समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई इस बारे में आईसीसी से अपना विरोध दर्ज करा दिया है. अगर आईसीसी ने फैसला वापस नहीं लिया, तो पुरुष टीम चैंपियंस ट्रॉफी से हट सकती है.

बीसीसीआई को लगता है कि आईसीसी को दोनों देशों के बीच हालात का अच्छी तरह अंदाजा है, उसके बाद भी जानबूझकर भारत के खिलाफ फैसला लिया गया है. सबको पता ही है कि आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर के बीसीसीआई के साथ रिश्ते अच्छे नहीं हैं. बीसीसीआई को लगता है कि मनोहर लगातार भारत के खिलाफ फैसले ले रहे हैं.

जानबूझकर भारत के खिलाफ ले रहे हैं फैसले

बीसीसीआई को लगता है कि शशांक मनोहर जानबूझकर भारत के खिलाफ फैसले ले रहे हैं. मनोहर के कई फैसलों को लेकर विवाद हो चुका है. उन्होंने आईसीसी में जाने के बाद लगातार भारत जैसे कुछ देशों को मिल रहे ज्यादा बड़े आर्थिक हिस्से का विरोध किया. आईसीसी के वर्किंग ग्रुप की बैठक में भी भारत को नहीं बुलाया गया, जिस पर बीसीसीआई ने नाराजगी जताई. बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर भी लगातार शशांक मनोहर पर हमला करते रहे हैं. उन्होंने कहा भी है कि मनोहर उस वक्त बीसीसीआई छोड़कर भाग गए, जब उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी. लोढ़ा पैनल के फैसलों को भी मनोहर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ने लागू करने का फैसला किया, जबकि बीसीसीआई की चाहत थी कि राज्य संघ इसका विरोध करें.

ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि मामला आगे क्या रुख लेता है. आईसीसी ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज न खेलने की वजह से भारत को जीरो अंक दिए. इसकी वजह से रैंकिंग में भारत को पांचवां स्थान मिला है. टॉप चार टीमें विश्व कप के लिए सीधे क्वालिफाई कर रही हैं. सीरीज में भारत दो मैच जीतता, तो सीधे स्थान मिल जाता. अब भारत को कोलंबो में होने वाले क्वालिफाइंग इवेंट में हिस्सा लेना पड़ेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi