S M L

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हारने पर भी मिला हर क्रिकेटर को लाखों रुपए का इनाम

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने पर बोर्ड ने हर क्रिकेटर को बांटे 38,67,703 रुपए

Updated On: Nov 08, 2017 02:46 PM IST

FP Staff

0
चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हारने पर भी मिला हर क्रिकेटर को लाखों रुपए का इनाम

इसी साल जून में इंग्लैंड में खेली गई चैंपिंयंस ट्रॉफी तो आपको याद ही होगी. भारतयीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए फाइनल में जगह पक्की की थी. लेकिन 18 जून को खेला गया वह फाइनल मुकाबला हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी के सीने में नश्तर की तरह चुभा था जब चिरप्रतिद्विंदी पाकिस्तान ने भारत को इकतरफा मुकाबले में 180 रन से रौंद दिया था.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ मिली कभी ना भूलने वाली हार के बाद टीम इंडिया के क्रिकटरों को बोर्ड ने कितना इनाम दिया था?  जवाब खुद बीसीसीआई ने दिया है. बोर्ड वेबसाइट पर डाले गए खर्च के ब्यौरे के मुताबिक बीसीसीआई ने कोहली एंड कंपनी को चैंपियंस ट्रॉफी में फाइनल तक का सफर तय करने के लिए बतौर पुरस्कार, टीम में शामिल हर खिलाड़ी को करीब 40 लाख रुपए का भुगतान किया. यह रकम खिलाड़ियों को मिलने वाली कॉट्रेक्ट फीस से अलग है.

बोर्ड की बेवसाइट के मुताबिक चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान टीम इंडिया के सदस्य रहे 15 क्रिकेटरों को 38,67,703 रुपए बतौर इनाम दिए गए हैं.

इसके अलावा बोर्ड की ओर से टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री की तनख्वाह के भुगतान की भी जानकारी दी गई है. रवि शास्त्री को 18 अक्टूबर, 2017 से 17 जनवरी, 2018 तक की तनख्वाह के भुगतान के तौर पर दो करोड़ 25 लाख रुपए का भुगतान किया गया है. वहीं शास्त्री के साथी और टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण को 15 जुलाई,2017 से 31 अगस्त, 2017 तक के लिए करीब 27 लाख रुपए का भुगतान किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi