S M L

टीम इंडिया का ऐलान: स्वैग से होगा अफगानिस्तान का स्वागत

बीसीसीआई ने तमाम खबरों को झुठलाते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट में ताकतवर टीम उतारने का फैसला किया

Updated On: May 09, 2018 10:47 AM IST

FP Staff

0
टीम इंडिया का ऐलान: स्वैग से होगा अफगानिस्तान का स्वागत

अफगानिस्तान की टीम अगले महीने यानी 14 जून को बेंगलुरू में अपने टेस्ट इतिहास का आगाज करेगी. इस बात की चर्चा थी कि इसके बाद भारत के इंग्लैंड दौरे के मद्देनजर अफगानिस्तान के खिलाफ एक कमजोर टीम इंडिया को उतारकर प्रमुख खिलाड़ियों को भारत की ए टीम के के साथ इंग्लैंड भेजा जा सकता है ताकि आधिकारिक दौरा शुरू होने से पहले ही खिलाड़ी वहां के माहौल में ढल सकें.

मंगलवार को जब बीसीसीआई ने जब अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट समेत पांच अलग-अलग टीमों का आलान कियी तो यह साफ हो गया कि अफगानिस्तान का स्वागत करने के लिए टीम इंडिया पूरी ताकत के साथ बेंगलुरू पहुंचेगी. हालांकि कप्तान विराट कोहली जरूर काउंटी क्रिकेट के लिए इंग्लैंड में होने के चलते इस टेस्ट में नहीं खेलेंगे लेकिन बाकी टीम इंडिया पूरी मजबूती के साथ अफगानिस्तान का स्वागत करेगी. कोहली की जगह करुण नायर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है.

कोहली के अलावा जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल नहीं किया गया है लेकिन इसकी वजह पूर साल उनपर पड़ा वर्कलोड है लिहाजा उन्हें आराम देने का फैसला हुआ है. रोहित शर्मा को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है लेकिन माना जा सकता है कि उन्हें ड्रॉप किया गया है.

फिलहाल काउंटी क्रिकेट खेल रहे चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा को अफगानिस्तान टेस्ट के लिए वापस भारत बुलाया गया है. इशांत के अलावा मोहम्मद शमी, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पांड्या की टीम में मौजूदगी जाहिर करती है कि अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को भारत के मेनलाइन पेस अटैक का सामना करना होगा. वहीं आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के रूप में भारत का फिरकी अटैक भी पूरा तरह से तैयार रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi