S M L

बीसीसीआई का फैसला, टीम इंडिया नहीं खेलेगी डे-नाइट टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड दिया था एडीलेड में डे-नाइट टेस्ट का प्रस्ताव, वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में भी हो रही थी पहले डे-नाइट टेस्ट की तैयारी

Updated On: Apr 21, 2018 01:44 PM IST

FP Staff

0
बीसीसीआई का फैसला, टीम इंडिया नहीं खेलेगी डे-नाइट टेस्ट

टेस्ट क्रिकेट खेलने वाली दुनिया की तमाम टीमों ने भले ही डे-नाइट टेस्ट खेलने से परहेज ना किया हो लेकिन बीसीसीआई ने तय किया है कि टीम इंडिया गुलाबी गेंद से खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट को नहीं खेलेगी. समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक इस साल के अंत में होने वाले भारत के ऑस्ट्रलिया दौरे पर सीरीज का पहला टेस्ट डे-नाइट कराने का प्रस्ताव था, जिसे ठुकरा दिया गया है.

यही नहीं इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को ऐसे टेस्ट की प्रैक्टिस के लिए अपने घर पर यानी कैरेबियाई टीम के खिलाफ जो एक डे-नाइट टेस्ट आयोजित कराने की योजना बनाई गई थी उसे भी रद्द कर दिया गया है. बोर्ड की कमेटी की ओर से भारत के पहले डे नाइट टेस्ट के लिए राजकोट का चयन किया गया था लेकिन अब फैसला हुआ है कि टीम इंडिया डे-नाइट टेस्ट नहीं खेलेगी और यह बात क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भी बता दी गई है.

खबर के मुताबिक बीसीसीआई  का तर्क है कि जब 2019 वर्ल्ड कप के बाद शुरू होने वाली आईसीसी की प्रस्तावित टेस्ट चैंपियनशिप में डे-नाइट टेस्ट का प्रस्ताव नहीं है तो फिर टीम इंडिया के भी इसे खेलने का कोई मतलब नही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi