S M L

राजकोट टेस्ट: पिच को लेकर मची किचकिच कहीं क्रिकेट का नुकसान ना करा दे...

चार अक्टूबर से शुरू होने वाले टेस्ट के लिए बीसीसीआई के पिच क्यूरेटर को भेजे जाने से नाराज हैं राजकोट के क्यूरेटर

Updated On: Oct 02, 2018 05:20 PM IST

FP Staff

0
राजकोट टेस्ट: पिच को लेकर मची किचकिच कहीं क्रिकेट का नुकसान ना करा दे...

वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे टीम इंडिया कैसे टक्कर देगी यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन उसके  पहले रही इस दौरे को लेकर बीसीसीआई में टकराव का दौर शुरू हो गया है. इंदौर में होने वाले वनडे मुकाबलों के लिए फ्री टिकट्स को लेकर तो एमपी क्रिकेट ऐसोसिएशन और बीसीसीआई के बीच झगड़ा चल ही रहा है और और अब इस दौरे के पहले ही मुकाबले यानी राजकोट टेस्ट को लेकर भी एक नई रार सामने आ गई है.

चार अक्टूबर से शुरू हो रहे इस मुकाबले को लेकर सौराष्ट्र क्रिकेट ऐसोसिएशन और बीसीसीआई के बीच पिच को लेकर ठन गई है. बोर्ड ने अपने चीफ पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह को राजकोट भेजा है जो राजकोट के पिच क्यूरेटर को रास नहीं आ रहा है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, सौराष्ट्र क्रिकेट ऐसोसिएशन से लंबे वक्त तक जुड़े रहे निरजन शाह ने बोर्ड के फैसले पर क़ा आपत्ति जताते हुए कहा है कि राजकोट के पिच क्यूरेटर एक आदर्श विकेट बनाने में सक्षम लिहाजा दलजीत सिंह को भेजने की जरूरत नहीं थी.

खबर है कि टीम मैनेजमेंट इन दोनों टेस्ट के लिए बाउंसी और हार्ड विकेट चाहते है ताकि इसके बाद होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारियों को पुख्ता किया जा सके.

निरंजन शाह का कहना है कि ‘बोर्ड के इस फैसले से साबित हो रहा है उसे सौराष्ट्र क्रिकेट ऐसोसिएशन पर भरोसा नहीं है जो कि गलत प्रैक्टिस है.’

शाह का कहना है कि अगर बोर्ड ऐसा ही रवैया रखेगा को 2017 की ऑस्ट्रेलिया सीरीज दजैसे हालात भी पैदा हो सकते है जह पुणे टेस्ट के पहले दो ही दिन में 24 विकेट्स गिर गए थे.

बहरहाल देखना होगा कि पिच क्यूरेटर्स की इस तनातनी का असर राजकोट के विकेट पर कितना पड़ता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi