Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

वापसी से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स को झटका देगी बीसीसीआई!

चेन्नई सुपरकिंग्स के 29 फीसदी शेयर ट्रांसफर पर पांंच फीसदी टैक्स की मांग कर रही है बीसीसीआई

FP Staff Updated On: Oct 20, 2017 05:35 PM IST

0
वापसी से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स को झटका देगी बीसीसीआई!

स्पॉट फिक्सिंग के मामले में फंस कर दो साल की पाबंदी झेलने के बाद आईपीएल की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स अब वापसी की तैयारी में है. दो साल तक पाबंदी के चलते होने वेले घाटे और ब्रैंड वेल्यू के नुकसान के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स अपनी जोरदार वापसी की तैयारी कर रही है लेकिन बीसीसीआई के साथ एक मसले पर उसका टकराव होता दिख रहा है.

दरअसल यह मसला चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिकाना हक को लेकर है. दरअसल सीएसके का मालिकाना हक बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन की कंपनी इंडिया सीमेंट के पास है. श्रीनिवासन ने पछले दिनों अपना 29 फीसदी स्टेक तमिलनाडु के पूर्व क्रिकेटरों के नाम कर दिया था. ऐसे में बीसीसीआई का कहना है कि अगर मालिकाना हक में तब्दीली होती तो फिर बीसीसीआई के फ्रेंचाइजी कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक इसमें से पांच फीसदी कीमत के बराबर की रकम बोर्ड को मिलनी चाहिए.

वहीं दूसरी ओर सीएसके का तर्क है कि कंपनी के मालिकाना हक में भले ही बदलाव किया गया हो लेकिन उसके वेल्युएशन में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है लिहाजा बीसीसीआई को पांच फीसदी कीमत की दावेदारी पेश करने का कोई हक नहीं बनता है. बोर्ड और सीएसके के बीत इस मसले को के लेकर मतभेद इतने ज्यादा है कि इसका फैसला अब आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल में चर्चा करके ही किया जाएगा.

आगामी 24 अक्टूबर को जब आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की दिल्ली में मीटिंग होगि तब इस मसले पर गंभीर चर्चा की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi