S M L

तो क्या हट जाएगा आरसीए पर लगा बैन, सीओए ने दिए एसजीएम बुलाने के निर्देश

एसजीएम की अगली बैठक में इस पर फैसला लिया जा सकता है

Updated On: Nov 16, 2017 10:48 AM IST

Bhasha

0
तो क्या हट जाएगा आरसीए पर लगा बैन, सीओए ने दिए एसजीएम बुलाने के निर्देश

चार साल से चला जा रहा राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) का बैन जल्द ही खत्म हो सकता है. उम्मीद की जा रही है कि अगली एसजीएम बैठक में इसपर फैसला किया जा सकता है. सीओए ने बीसीसीआइ के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना को एसजीएम आयोजित करने के लिए नोटिस भेजा गया  है. खन्ना को गुरुवार को एसजीएम की तिथि घोषित करनी है. खन्ना ने माना है कि उन्हें नोटिस मिला है. उन्होंने कहा कि एसजीएम की बुलाने के लिए 10 दिन का समय लगता है. वह जल्द ही इसकी तारीख घोषित कर देंगे. संभावना है एसजीएम में बीसीसीआई के नए संविधान पर चर्चा की जाएगी. इस संविधान में लोढ़ा समिति की सिफारिशें भी शामिल हैं. बैठक में संशोधित घरेलू भुगतान ढांचे पर भी चर्चा होने की संभावना है.

बीसीसीआइ ने आइपीएल में अनियमितताओं के कारण 2010 में पूर्व चेयरमैन ललित मोदी को निलंबित किया था. इसके बावजूद मोदी के आरसीए से जुड़े रहने के कारण बोर्ड ने सितंबर 2013 में आरसीए पर भी प्रतिबंध लगा दिया था. बीसीसीआइ नहीं चाहता था कि आरसीए में मोदी का वर्चस्व रहे. इस साल दो जून को हुए आरसीए के चुनाव में 66 वर्षीय सीपी जोशी ने ललित मोदी के 22 वर्षीय बेटे रूचिर मोदी को हराकर अध्यक्ष पद का चुनाव जीता. कयास लगाए जा रहें हैं कि अगले 48 घंटो में एसजीएम की तारीख घोषित हो जाएगी.

सीओए चाहती एसजीएम में कोच्चि टस्कर्स केरला के प्रस्ताव (जो कि करीब 800 करोड़ रुपए का है) को अंतिम रूप दिया जाने पर, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएन के निलंबन को रद्द किया जाने पर, और भविष्य के दौरों का कार्यक्रम संबंधी निर्णय लिए जाएं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi