live
S M L

डीआरएस मसले पर भिड़े बीसीसीआई और सीए, कार्रवाई नहीं करेगी आईसीसी

आईसीसी ने दोनों में से किसी भी कप्तान के खिलाफ कार्रवाई करने से इंकार कर दिया है

Updated On: Mar 08, 2017 11:36 PM IST

Bhasha

0
डीआरएस मसले पर भिड़े बीसीसीआई और सीए, कार्रवाई नहीं करेगी आईसीसी

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच डीआरएस रेफरल मामले में एक नया मोड़ आया है. बीसीसीआई और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के बीच खुली बहस के बाद आईसीसी ने दोनों में से किसी भी कप्तान के खिलाफ कार्रवाई करने से इंकार कर दिया है.

दोनों बोर्ड अपने-अपने कप्तानों के पक्ष में खड़े हैं. सीए ने भारतीय कप्तान कोहली पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की आलोचना करने और स्मिथ को इशारों में ही धोखेबाज कहने का आरोप लगाया था.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज किए बिना आईसीसी से इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है.

हालांकि आईसीसी का कहना है कि किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ कोई आरोप नहीं लगाए गए हैं इसलिए कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी.

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘आईसीसी पुष्टि करती है भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट मैच के बाद आईसीसी आचार संहिता के तहत किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ आरोप नहीं लगाए गए हैं.’

इसमें कहा गया है, ‘विशेषकर स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के संबंध में आईसीसी ने दोनों घटनाओं पर विचार किया और वह इस नतीजे पर पहुंची कि किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी.’

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा कि वह चाहते हैं कि दोनों टीमें रांची में अगले हफ्ते से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच पर ध्यान केंद्रित करें.

उन्होंने कहा, ‘इससे पहले मैच रेफरी दोनों कप्तानों को साथ लेकर उन्हें खेल के प्रति उनकी जिम्मेदारियों की याद दिलाएगा.’ इससे पहले बीसीसीआई ने बयान जारी करके आईसीसी से आग्रह किया कि वह दूसरे टेस्ट में डीआरएस रैफरल पर भूलवश ड्रेसिंग से सलाह मांगने के आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के मामले पर गौर करे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi