S M L

बीसीसीआई पुरस्कार : पॉली उमरीगर अवॉर्ड से नवाजे गए विराट कोहली

बीसीसीआई पुरस्कार समारोह में भारतीय कप्तान विराट कोहली रहे आकर्षण का केंद्र

FP Staff Updated On: Jun 12, 2018 10:13 PM IST

0
बीसीसीआई पुरस्कार : पॉली उमरीगर अवॉर्ड से नवाजे गए विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली को मंगलवार को बेंगलुरु में बीसीसीआई के सालाना पुरस्कार समारोह में लगातार दो सत्र के लिए पॉली उमरीगर ट्राफी (वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर) प्रदान की गई. विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भले ही नहीं खेल रहे हैं, लेकिन वह समारोह में आकर्षण का केंद्र रहे. कोहली के साथ उनकी एक्ट्रेस पत्नी अनुष्का शर्मा भी मौजूद थीं.

शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय कप्तान ने 2016-17 और 2017-18 में जबर्दस्त प्रदर्शन किया. वह फिलहाल आईपीएल के दौरान गर्दन में लगी चोट का इलाज करा रहे हैं जिसकी वजह से वह सरे के लिए काउंटी क्रिकेट भी नहीं खेल सके. कोहली 15 जून को एनसीए में फिटनेस टेस्ट देंगे.

Bengaluru: Indian cricket captain Virat Kohli with his wife and Bollywood actor Anushka Sharma during the 6th M A K Pataudi Memorial Lecture and BCCI Awards, in Bengaluru on Tuesday, June 12, 2018. (PTI Photo/BCCI)(PTI6_12_2018_000212B)

रन बनाने में छाए रहे विराट

विराट कोहली ने 2017-18 सीजन में वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 101 की औसत से 1111 और टेस्ट क्रिकेट में 89.6 की औसत से 896 रन बनाए. इसी सीजन में उन्होंने अपना सर्वाधिक टेस्ट स्कोर 243 रन श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली में बनाए थे. 2016-17 के सीजन में उन्होंने सभी तीनों प्रारूप में 1847 रन बनाए.

अंशुमान और सुधा को लाइफटाइम अचीवमेंट सम्मान

अंशुमान गायकवाड़ और सुधा शाह को सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट सम्मान दिया गया. जलज सक्सेना, परवेज रसूल और क्रुणाल पांड्या को घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन का पुरस्कार मिला. जलज और रसूल को रणजी ट्रॉफी में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर और क्रुणाल पांड्या को विजय हजारे वनडे चैंपियनशिप में उनके प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिले. क्रुणाल पांड्या भारत ए के साथ दौरे पर होने के कारण पुरस्कार लेने के लिए मौजूद नहीं थे.

Bengaluru:(L-R) Indian cricketer Hardik Pandya, wicketkeeper Dinesh Karthik with his wife Dipika Pallikal, Indian cricket captain Virat Kohli with his wife Anushka Sharma and cricketer K. L. Rahul pose for a group photograph during the BCCI annual awards, in Bengaluru on Tuesday, June 12, 2018. (PTI Photo/Shailendra Bhojak)(PTI6_12_2018_000219B)

अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम भी मौजूद थी समारोह में

पुरस्कार समारोह में अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम भी मौजूद थी जो गुरुवार से भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगी. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भी मौजूद थे जो एमएके पटौदी स्मृति व्याख्यान देंगे. इस मौके पर पिछले जमाने के और मौजूदा पीढ़ी के भारतीय क्रिकेटर एक ही छत के नीचे मौजूद थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi