S M L

नीरज कुमार की छुट्टी, अजीत सिंह बने बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट के मुखिया

राजस्थान काडर के आईपीएस अधिकारी रहे अजीत सिंह आईपीएल शुरू होने से पहले संभाल लेंगे चार्ज

Updated On: Mar 31, 2018 06:38 PM IST

FP Staff

0
नीरज कुमार की छुट्टी, अजीत सिंह बने बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट के मुखिया

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने राजस्थान के पूर्व पुलिस महानिदेशक अजीत सिंह को  भ्रष्टाचार रोधी इकाई यानी एसीयू  का प्रमुख नियुक्त कर दिया है.

वह दिल्ली पुलिस के पूर्व महानिदेशक नीरज कुमार की जगह लेंगे. नीरज कुमार 31 मई 2018 तक को एसीयू के सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं देते रहेंगे.

अजीत सिंह राजस्थान काडर के 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी है जो पिछले साल 30 नवंबर को राजस्थान के शीर्ष पुलिस अधिकारी के पद से सेवानिवृत हुए थे.

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘ भारतीय पुलिस सेवा में लगभग 36 साल की सेवाएं देने वाले सिंह को भ्रष्टाचार विरोधी अभियान, खोजी कार्य और पुलिस व्यवस्था के मामले में काफी अनुभव है.

वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू होने से पहले मुंबई स्थित बीसीसीआई मुख्यालय में चार्ज संभाल लेंगे.

विज्ञप्ति के मुताबिक नीरज कुमार को 31 मई 2018 तक भ्रष्टाचार रोधी इकाई के सलाहकार के रूप में बनाए रखा गया है।

बीसीसीआई ने आईपीएल के पिछले सीजन की तरह आगामी सत्र में भी आईसीसी भ्रष्टाचार विरोधी इकाई की सेवाएं जारी रखने का फैसला किया है.

इससे पहले नीरज कुमार तीन साल तक बोर्ड की एसीयू के मुखिया रहे हैं. नीरज कुमार जिस वक्त दिल्ली पुलिस के कमिश्नर से तभी साल 2013 में दिल्ली पुलिस मे आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग का खुलासा करने का दावा करते हुए एस श्रीसंत समेत तीन क्रिकेटरों को गिरफ्तार किया था. बाद में दिल्ली पुलिस के आरोप अदालत में टिक नहीं सके थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi