S M L

ऑस्ट्रेलिया में जीत के बाद बीसीसीआई ने बधाई के साथ-साथ की कैश प्राइज की घोषणा

बीसीसीआई ने घोषणा की है हर खिलाड़ी को हर मैच खेलने के लिए 15 लाख रुपए दिए जाएंगे वहीं जिस मैच में वह रिजर्व में रहे उन मैच के लिए उन्हें 7.5 लाख रुपए दिए जाएंगे

Updated On: Jan 08, 2019 04:41 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलिया में जीत के बाद बीसीसीआई ने बधाई के साथ-साथ की कैश प्राइज की घोषणा

भारत की ऑस्ट्रेलिया में शानदार जीत के बाद फैंस में जश्न का माहौल है. टीम को हर ओर से बधाई संदेश मिल रहे हैं. बीसीसीआई भी भारत की इस ऐतिहासिक जीत से बेहद खुश है और उसने टीम को शुभकामनाएं दी है. बीसीसीआई ने टीम को वर्ल्ड नंबर वन बनने के लिए भी बधाई दी.

बीसीसीआई ने इसके साथ ही टीम के लिए कैश प्राइज की भी घोषणा भी की. बीसीसीआई ने घोषणा की है हर खिलाड़ी को हर मैच खेलने के लिए 15 लाख रुपए दिए जाएंगे वहीं जिस मैच में वह रिजर्व में रहे उन मैच के लिए उन्हें 7.5 लाख रुपए दिए जाएंगे. इसके अलावा टीम के सभी कोच को 15 लाख रुपए दिए जाएंगे. वहीं स्पोर्टिंग स्टाफ को उनकी सैलेरी के बराबर ही बोनस दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें -ऐतिहासिक जीत पर बॉर्डर पार से आई कोहली एंड कंपनी के लिए बधाई!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा और आखिरी टेस्ट भले ही ड्रॉ रहा हो लेकिन भारत ने सीरीज अपने नाम करके इतिहास रच दिया. दुनिया की नंबर एक टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर मात देकर साबित किया कि वह टॉप टीम क्यों हैं.

विराट कोहली की कप्तानी में भारत की यह जीत बेहद अहम है. 71 साल एक महीना और ठीक दस दिन बाद ऐसा मौका आया है जब किसी एशियन टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज अपने नाम की है. वहीं अगर दुनिया की बात करे तो इंग्लैंड (1882-83) , वेस्टइंडीज(1979-80), न्यूजीलैंड (1985-86), साउथ अफ्रीका (2008-09) के बाद भारत ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम बन गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi