S M L

जारी है विनोद राय और बीसीसीआई की जंग, अब इस मसले पर आए आमने-सामने

टाइगर पटौदी मेमेरियल लेक्चर के स्पीकर के मसले पर विनोद राय की पसंद पर बीसीसीआई को है ऐतराज

FP Staff Updated On: May 12, 2018 02:58 PM IST

0
जारी है विनोद राय और बीसीसीआई की जंग, अब इस मसले पर आए आमने-सामने

सुप्रीम कोर्ट के बनाई प्रशसकों की समिति यानी सीओए और बीसीसीआई के अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला मंसूर अली खान पटौदी मेमेरियल लेक्चर का है. सीओए का इरादा है कि इस मौके पर श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा से यह लेक्चर दिलवाया जाए जबकि बीसीसीआई के अधिकारियों का तर्क है कि इस लेक्चर के लिए उन्हीं क्रिकेटरों में से किसी को चुना जाए जो टाइगर पटौदी के साथ क्रिकेट खेल चुके हैं.

न्यूज 18 की खबर के मुताबिक बोर्ड के कार्यवाहक सैक्रेटरी अमिताभ चौधरी ने सीओए को एक ईमेल लिखकर संगकारा के नाम पर आपत्ति जताते हुए इस लेक्चर के लिए नारी कॉन्ट्रैक्टर, ई प्रसन्ना, चंदू बोर्डे और अब्बास असी बेग जैसे पूर्व क्रिकेटरों के नाम का सुझाव  भेजा है.

बीसीसीआई ने एमएके पटौदी लेक्चर की शुरुआत 2013 में की थी और सबसे पहले लेक्चर सुनील गावस्कर ने दिया था. पिछले साल यानी 2017 में यह मौका फारुख इंजीनियर को मिला था.

इस साल अफगानिस्तान टेस्ट से पहले, यह कार्यक्रम 12 जून को बेंगलुरू में आयोजित किया जाएगा. बीसीसीआई के क्रिकेट ऑपरेशंस जीएम सबा करीम ने इसके लिए सौरव गांगुली, केविन पीटरसन, नासिर हुसैन और कुमार संगकारा के नाम प्रस्तावित किए थे जिन में से सीओए की मेंबर डाना एडुलजी ने संगकारा के नाम को आगे बढ़ाया और विनोद राय ने इस पर अपनी सहमति जता कर सबा करीम को संगकारा से बात करने का निर्देश दे दिया था. अब देखना होगा कि बीसीसीआई के ऐतराज के बाद विनोद राय क्या फैसला लेते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi