S M L

कोहली की मांग हुई मंजूर! अब विदेश दौरों पर ज्यादा वक्त तक रुकेंगी पत्नियां..

2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप में सेनीफाइनल से पहले पत्नियों को नहीं मिलेगी टीम इंडिया के साथ रहने की इजाजत

Updated On: Oct 12, 2018 03:48 PM IST

FP Staff

0
कोहली की मांग हुई मंजूर! अब विदेश दौरों पर ज्यादा वक्त तक रुकेंगी पत्नियां..

बीसीसीआई को चला रही सीओए ने कप्तान विराट कोहली समेत टीम इंडिया के तमाम शादीशुदा खिलाड़ियों को एक अच्छी खबर दी है. बीसीसीआई ने कोहली की उस गुजारिश को कबूल कर लिया है जिसमें विदेशी दौरों पत्नियों को टीम के साथ ज्यादा वक्त तक रहने की छूट देने मांग की गई थी.

हांलांकि सीओए ने पूरे दौरे में पत्नियों को साथ रखने की इजाजात देने का फैसला करने की बजाय विदेशी टीमों के मॉडल पर चलने का फैसला किया जिसमें हर दौरे की वक्त के मुताबिक यह फैसला लिया जाता है. मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक बुधवार को हैदराबाद में हुई बीसीसीआई की मीटिंग में फैसला हुआ कि इस मसले पर ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के नियमों का अनुसरण किया जाएगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मसले पर खिलाड़ियों की ऐसोसिएशन के साथ सलाह मशविरा करके पत्नियों के ठहरने की समयसीमा तय करता है जिसे ‘फैमिली पीरियड’ कहा जाता है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वक्त पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलने के लिए दुबई में. यह महज दो टेस्ट की छोटी सीरीज है लिहाजा इन दोनों टेस्ट्स के दौरान कंगारू खिलाड़ियों की पत्नियां उनके साथ हैं. लेकिन जब दौरा लंबा होता है तो आपसी समझ के साथ वक्त तय कर दिया जाता है.

हालंकि यह भी तय किया गया है कि 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप में क्रिकेटरों की पत्नियां सेमीफाइनल तक का सफर तय होने से पहले खिलाड़ियो के साथ नहीं रह सकेंगी. ऐसा ही नियम 2015 के वर्ल्ड कप के दौरान भी अपनाया गया था.

बहरहाल भारतीय टीम का अगला दौरा ऑस्ट्रेलिया का होगा. यह एक लंबा दौरा है और देखना होगा कि बीसीसीआई कितने दिन तक पत्नियो को साथ रहने की इजाजत देती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi