S M L

बीसीसीआई के लिए सिरदर्द बन गया खिलाड़ियों का परिवार, दौरे पर होती हैं परेशानियां

विश्व कप के लिए खिलाड़ियों के परिवार के प्रबंधन को लेकर चिंता में हैं बोर्ड

Updated On: Feb 01, 2019 04:03 PM IST

FP Staff

0
बीसीसीआई के लिए सिरदर्द बन गया खिलाड़ियों का परिवार, दौरे पर होती हैं परेशानियां

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम को जीत दिलाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ छुट्टियों पर चले गए हैं. अनुष्का टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी थी और उसके बाद न्यूजीलैंड दौरे पर भी रही.  विदेशी दौरों पर खिलाड़ियों के परिवार का विषय बीसीसीआई को परेशान करने लगा है. खिलाड़ियों के साथ दौरे पर उनके पारिवार के साथ रहने का मुद्दा पिछले साल काफी चर्चा में ही रहा था. जब बीसीसीआई ने लंबे दौरे के लिए खिलाड़ियों को साथ में परिवार रखने की अनुमति दो सप्ताह के लिए दी थी. लेकिन अब बोर्ड के लिए यह परेशानी बन गई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक एक अधिकारी ने कहा कि यदि टीम कम परिवार के सदस्यों के साथ दौरे पर जाती है तो उन्हें मैनेज करना आसान होता है. बीसीसीआई स्टाफ के लिए मैदान के बाहर की सुविधा को जुटाना आसान हो जाता है. टिकट बुक करने से लेकर कमरे बुक करने की पूरी व्यवस्था बीसीसीआई के पास है. सूत्र ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया में बीसीसीआई को ऐसी ही कई समस्याओं का सामना करना पड़ा था, क्योंकि आने जाने के लिए बोर्ड ने दो बस ली थी, लेकिन स्टाफ, परिवार के सदस्य सभी को लेकर 40 के करीब सदस्य हो गए थे, और परेशानियों का सामना करना पड़ा था. चार माह बाद विश्व कप शुरू होने वाला है, जो इंग्लैंड में खेला जाएगा. अधिकारी ने कहा कि इंग्लैंड के लंबे दौरे पर यदि परिवार खिलाड़ियों के साथ होता है तो सब कुछ मैनेज करना काफी मुश्किल होगा.

भारतीय टीम नवंबर से दौरे पर है. पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी प्रारूप की सीरीज खेलने के बाद टीम न्यूजीलैंड पहुंची. अधिकारी ने कहा कि सभी को प्रबंंधित करना मुश्किल है. यहां एक परेशानी यह भी है कि उनके परिवार के लिए मैच टिकट्स का भी प्रबंध करना पड़ता है. यह सिर्फ पैसो की बात नहीं है. भारतीय टीम  न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलकर वापस घर लौटेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi