S M L

बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी ने सीओए की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

अमिताभ चौधरी ने बीसीसीआई जनरल मैनेजर (मार्केटिंग) की नियुक्ति को लेकर सीअाेए अध्‍यक्ष विनोद राय को ईमेल लिखा

FP Staff Updated On: Mar 07, 2018 03:25 PM IST

0
बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी ने सीओए की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई प्रशासकों की कमेटी (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय और बीसीसीआई अधिकारियों के बीच अक्सर विवाद की खबरें आती रहती है और दोनों तरफ से एक दूसरे की कार्यप्रणाली पर सवाल भी उठाए जाते रहे हैं. इस बार बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने क्रिकेट बोर्ड के लिए जनरल मैनेजर (मार्केटिंग) की नियुक्ति को लेकर सीआेए के फैसले पर सवाल उठाया है.

चौधरी ने सीओए अध्‍यक्ष को मेल लिखकर कहा कि यह लोढ़ा समिति की सिफारिशों से परे है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हमे लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करना है, लेकिन सिफारिशों में इस पद को लेकर कोई जिक्र नहीं किया गया है.

हस्‍ताक्षर करने से किया इनकार

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने इस नियुक्ति पत्र पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया, जिसे दो सदस्यीय सीओए समिति ने अंतिम रूप दिया था. चौधरी ने अपने पत्र में साफ किया कि इस तरह की नियुक्ति को मंजूरी के लिए आम सभा के पास रखा जाना चाहिए. सीओए ने हाल में कुछ उम्मीदवारों का साक्षात्कार किया था और आखिर में एक पेज थ्री (फिल्म जगत की पार्टियों और सेलेब्रेटीज से जुड़ी खबरें लिखने वाले)  पत्रकार को प्रतिवर्ष 1.65 करोड़ रुपए के वेतन पर नियुक्त किया गया था.

इस प्रकिया में हालांकि बीसीसीआई पदाधिकारियों को शामिल नहीं किया गया और राय ने हस्ताक्षर के लिए चौधरी को ईमेल भेजा था. गौरतलब है कि विनोद राय और अमिताभ चौधरी के बीच इससे पहले डे-नाइट टेस्‍ट मैच कराने को लेकर भी विवाद हो चुका है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi