S M L

तो आखिरकार बांग्लादेश की लीग में भी नहीं खेल सकेंगे स्टीव स्मिथ...

बाल टेंपरिंग के चलते 12 महीने के निलंबन की सजा झेल रहे हैं पूर्व कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ

Updated On: Dec 20, 2018 01:06 PM IST

FP Staff

0
तो आखिरकार बांग्लादेश की लीग में भी नहीं खेल सकेंगे स्टीव स्मिथ...

बॉल टेंपरिंग के मसले पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की अपनी कप्तानी गंवाने के साथ-साथ 12 महीने की पाबंदी भी झेल रहे स्टीव स्मिथ को एक और झटका लगा है. क्रिकेट के मैदान में वापसी की चाह में अगल-अगल जगह पर क्लब क्रिकेट खेल रहे स्मिथ का बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने का ख्वाब टूट गया है.

स्मिथ को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ने अपनी लीग में खेलने  की इजाजत देने से इनकार कर दिया है. हालांकि इसकी वजह बॉल टेंपरिंग नहीं बल्कि कुछ और है.

दरअसल स्मिथ ने बीपीएल में कोमिला विक्टोरियंस की ओर से इस सीजन में खेलने का करार किया था जो इस लीग के नियमों के खिलाफ था. स्मिथ को इस टीम ने अपने खिलाड़ी अलेसा गुणारत्ने की जगह टीम में शामिल किया था लेकिन नियमों के मुताबिक इस तरह का रिप्लेसमेंट उसी खिलाड़ी के साथ किया जा सकता है जो लीग के लिए शुरुआती ड्राफ्ट में शामिल रहा है. स्मिथ इस लीग के शुरुआती ड्राफ्ट में शामिल नहीं थे.

स्मिथ के शामिल होने पर लीग की बाकी टीमों ने आपत्ति जताई ती जिसके बाद लीग की गवर्निंग काउंसिल ने बाकी टीमों के साथ मीटिंग भी लेकिन बाकी फ्रेंचाइजीज अपनी मांग पर डटी रहीं. इसके बाद फैसला बीसीबी पर छोड़ दिया गया गया था.

कोमिला विक्टोरियन की एक अधिकारी ने क्रिकबज को बताय है कि स्मिथ उनके साथ शामिल नहीं हो सकेंगे और बुधवार शाम को ही बीसीबी की ओर से उन्हें इसकी सूचना ईमेल के जरिए दे दी गई है.

बीपीएल का यह सीजन आगामी पांच जनवरी से शुरू हो रहा है. बॉल टेंपरिंग के मसले पर स्मिथ के साथ 12 महीने के लिए पबंद हुए डेविड वॉर्नर इस लीग में सिलहट सिक्सर की ओर से हिस्सा लेंगे. उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi