S M L

BBL Final: खिताबी मुकाबले में फ्लॉप हुए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के अनुभवी, रेनेगेड्स बना चैंपियन

146 रन का पीछा करते हुए मेलबर्न रेनेगड्स को पहला झटका 93 रन पर लगा. इसके बावजूद वह 13 रन से मुकाबला हार गई

Updated On: Feb 17, 2019 04:12 PM IST

FP Staff

0
BBL Final: खिताबी मुकाबले में फ्लॉप हुए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के अनुभवी, रेनेगेड्स बना चैंपियन

दुनिया की सबसे बड़ी लीग्‍स में से एक ऑस्‍ट्रेलिया बिश बैश लीग का रविवार को खिताबी मुकाबला खेला गया. जहां मेलबर्न रेनेगेड्स ने मेलबर्न स्‍टार्स को 13 रन से हराकर खिताब पर कब्‍जा किया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए रेनेगड्स ने पांच विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए. जवाब में स्‍टार्स निर्धारित ओवर में सात विकेट पर 132 रन ही बना सकी. बल्‍ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन करने वाले डेनियल मैन ऑफ द मैच रहे. डेनियल ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए नाबाद 38 रन बनाए तो गेंदबाजी करते हुए 33 रन देकर दो विकेट लिए.

फाइनल में फिसले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के अनुभवी

खिताबी मुकाबले में जिसने सबको हैरान किया, वो चीज में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के दिग्‍गज खिलाडि़यों को फ्लॉप शो, जो खिताबी मुकाबले में दिखा. मेलबर्न स्‍टार्स की ओर से पीटर हैंड्सकॉम्‍ब, ग्‍लेन मैक्‍सवेल फाइनल में लय में नहीं दिखे तो रेनेड्गस में भले ही जीत दर्ज कर ली हो, लेकिन एरोन फिंच, माक्‍र्स हैरिस ने भी काफी निराश किया.

कूपर और क्रिस्टियन संभाली पारी

मेलबर्न रेनेगड्स की शुरुआत उम्‍मीदों के मुताबिक नहीं हुई और 16 रन पर हैरिस के रूप में विकेट गंवा दिया. इसके तुरंत बाद ही हार्पर 6 के रूप में रेनेगड्स को 25 रन पर दूसरा झटका लगा. कप्‍तान फिंच 13 भी अपनी लड़खड़ाती टीम को नहीं संभाल पाए और रन आउट हो गए. 47 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद रेनेगड्स खाते में सिर्फ दो रन ही जोड़ पाई थी कि व्‍हाइट 12 के रूप में उन्‍होंने चौथा झटका लगा. इसके बाद एक छोर पर हार्वे और दूसरे पर कूपर थे. दोनों के बीच साझेदारी पनप रही थी, लेकिन जंपा ने हार्वे 14 को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को मजबूत ही नहीं होने दिया. 65 रन पर आधी टीम के पवेलियन लौटने के बाद कूपर ने डेनियल के साथ अटूट 80 रन की साझेदारी कर टीम को सम्‍माजन स्कोर तक पहुंचाया. बर्ड और जंपा को दो दो सफलता मिली.

बेहतरीन शुरुआत के बाद स्‍टार्स ने खोई चमक

वहीं डंक 57 और स्‍टोइनिस 39 के 93 रन की साझेदारी कर मुकाबला एक तरफा कर दिया था. स्‍टार्स जीत के काफी करीब पहुंच गई थी. उसे समय 93 रन पर बॉयस ने स्‍टोइनिस को बोल्‍ड करके पहला झटका दिया. इसके बाद स्टार्स खाते में एक रन और जोड़ पाई थी कि हैंड्सकॉम्‍ब डक हो गए. स्‍टार्स को डंक के रूप में 99 रन पर तीसरा झटका लगा. इतने बड़े झटके से स्‍टार्स उभर पाती, उससे पहले 99 रन पर ही कप्‍तान मैक्‍सवेल 1 के रूप में चौथा झटका लगा. जो टीम जीत के काफी पहुंच गई है. मात्र सात रन बाद उसकी हालात बुरी हो. लगातार पांच झटको से स्‍टार्स की रन गति भी धीमी पड़ गई. 108 रन पर स्‍टार्स को मेडिसन 6 और गॉच 2 के रूप में दो झटके और लग गए. इसके बाद ब्रावो भी क्रिस्टियन की गेंद पर व्‍हाइट को कैच थमा बैठे. हालांकि इस झटके बाद जंपा 17 और बर्ड ने अटूट 20 रन की साझेदारी की, लेकिन टीम को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा पाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi