S M L

Bangladesh vs Zimbabwe: टेलर का शतक भी नहीं दिला सका जिम्बाब्वे को जीत

बांग्लादेश की 218 रन से जीत के साथ ही सीरीज 1-1 की बराबरी पर हुई खत्म

Updated On: Nov 15, 2018 04:34 PM IST

Bhasha

0
Bangladesh vs Zimbabwe: टेलर का शतक भी नहीं दिला सका जिम्बाब्वे को जीत

ब्रेंडन टेलर के मैच में दूसरे शतक के बावजूद जिम्बाब्वे को दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के अंतिम दिन गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ 218 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे सीरीज 1-1 से बराबर हो गई. जिम्बाब्वे की टीम 443 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें और अंतिम दिन दूसरे सत्र में 83 . 1 ओवर में 224 रन पर ढेर हो गई। टेलर ने जिंबाब्वे की ओर से नाबाद 106 रन बनाए.

टेलर की पारी में धैर्य और नियंत्रित आक्रामकता का संतुलन देखने को मिला. उन्होंने 167 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके मारे. उन्होंने जिंबाब्वे की पहली पारी के 304 रन के स्कोर में भी 110 रन बनाए थे.

ऑफ स्पिनर मेहिदी हसन ने बांग्लादेश की ओर से 38 रन देकर पांच विकेट चटकाए. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पांचवीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट हासिल किए. मेहिदी की फिरकी के सामने जिम्बाब्वे की टीम असहाय नजर आई और सिलहट में पहले मैच के प्रदर्शन को दोहराने में नाकाम रही जहां टीम ने 151 रन से जीत दर्ज की थी. पहली पारी में पांच विकेट चटकाने वाले ताइजुल इस्लाम ने दूसरी पारी में दो और विकेट अपनी झोली में डाले. उन्होंने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए दो मैचों में 18 विकेट चटकाए जिसके लिए उन्हें मैन आफ द सीरीज चुना गया. मेजबान टीम ने मुशफिकुर रहीम के नाबाद 219 रन की बदौलत पहली पारी सात विकेट पर 522 रन बनाने के बाद घोषित की थी। मुशफिकुर टेस्ट क्रिकेट में दो दोहरे शतक जड़ने वाले पहले विकेटकीपर भी बने थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi