S M L

Bangladesh vs Zimbabwe, 2nd Test : मुशफिकुर रहीम ने खेली रिकॉर्ड पारी, दो दोहरे शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज बने

मुशफिकुर ने नाबाद 219 रन बनाए जिससे बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 522 रन बनाकर समाप्त घोषित की

Updated On: Nov 12, 2018 09:58 PM IST

FP Staff

0
Bangladesh vs Zimbabwe, 2nd Test : मुशफिकुर रहीम ने खेली रिकॉर्ड पारी, दो दोहरे शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज बने

मुशफिकुर रहीम टेस्ट इतिहास में दो दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. उनकी इस पारी की मदद से बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सोमवार को ढाका में बड़ा स्कोर खड़ा किया. मुशफिकुर ने नाबाद 219 रन बनाए जिससे बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 522 रन बनाकर समाप्त घोषित की.

जिम्बाब्वे ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 25 रन बनाए हैं. वह अभी भी बांग्लादेश से 497 रन पीछे है. ताईजुल इस्लाम ने हैमिल्टन मास्कादजा (14) को पहली स्लिप में मेहदी हसन के हाथों कैच कराया. स्टंप उखड़ने के समय ब्रायन चारी दस रन पर खेल रहे थे, जबकि डोनाल्ड ट्रिपानो को अभी खाता खोलना है. जिम्बाब्वे दो मैचों की सीरीज में अभी 1-0 से आगे है, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने खुद को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है.

मुशफिकुर ने चाय के बाद ब्रैंडन मावुता की गेंद पर एक रन लेकर अपना दोहरा शतक पूरा किया और इस तरह से टेस्ट क्रिकेट में दो दोहरे शतक जड़ने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने. यही नहीं मुशफिकुर ने बांग्लादेश की तरफ से टेस्ट मैचों में सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी का रिकॉर्ड भी अपने नाम लिखवाया. उन्होंने शाकिब अल हसन (217) का रिकॉर्ड तोड़ा. मुशफिकुर ने जैसे ही शाकिब के स्कोर को पीछे छोड़ा कप्तान महमुदुल्लाह ने पारी समाप्ति की घोषणा कर दी. मुशफिकुर ने अपनी पारी के दौरान मेहदी हसन (नाबाद 68) के साथ आठवें विकेट के लिए 144 की अटूट साझेदारी की जो बांग्लादेश की तरफ से नया रिकॉर्ड है. अपनी नाबाद पारी में मुशफिकुर ने 421 गेंदों का सामना किया और 18 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया.

रहीम दूसरे दिन 111 रनों से आगे खेलने उतरे थे. वह एक छोर पर रन बनाते रहे. कप्तान महमुदुल्ला (36) ने उनका अच्छा साथ दिया. दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी हुई. इसके पहले, रहीम ने मोमिनुल के साथ चौथे विकेट के लिए 266 रनों की साझेदारी की थी. कप्तान 372 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद मिराज ने रहीम के साथ आठवें विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी कर टीम को विशाल स्कोर प्रदान किया. मिराज ने अपनी नाबाद पारी में 102 गेंदें खेलीं और पांच चौकों के अलावा एक छक्का लगाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi