S M L

Bangladesh vs Zimbabwe, 2nd Test : मोमिनुल और मुशफिकुर के शतक से बांग्लादेश मजबूत

बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 303 रन का सम्मानजक स्कोर बना लिया

Updated On: Nov 11, 2018 06:51 PM IST

FP Staff

0
Bangladesh vs Zimbabwe, 2nd Test : मोमिनुल और मुशफिकुर के शतक से बांग्लादेश मजबूत

मोमिनुल हक (161) और मुशफिकुर रहीम (नाबाद 111) के शतकों की मदद से बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन रविवार को ढाका में अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 303 रन का सम्मानजक स्कोर बना लिया.

मोमिनुल हक और मुशफिकुर रहीम के के बीच रिकॉर्ड साझेदारी भी हुई. मोमिनुल और मुशफिकुर ने चौथे विकेट के लिए 266 रन जोड़े जिससे बांग्लादेश की टीम 23 रन तक तीन विकेट गंवाने के बाद वापसी करने में सफल रही. इससे पहले बांग्लोदश की ओर से चौथे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड मोमिनुल और लिटन दास के नाम था, जिन्होंने इसी साल श्रीलंका के खिलाफ 180 रन जोड़े थे.

टीम ने पिछली नौ टेस्ट पारियों में पहली बार 200 रन के आंकड़े को पार किया. मोमिनुल टीम के 292 के स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने 247 गेंदों पर 19 चौकों की मदद से अपने करियर का सातवां शतक लगाया. हालांकि इस शतक के लिए मोमिनुल को किस्मत को भी धन्यवाद देना चाहिए जिनकी बदौलत उन्हें तीन बार (नौ रन, 25 रन और 120 रन पर ) जीवनदान मिला.

सलामी बल्लेबाज लिंटन दास (9), मोहम्मद मिथुन (0) और तैजुल इस्लाम (4) सस्ते में आउट हो गए. दिन का खेल समाप्त होने के समय मुशफिकुर (231 गेंदों पर नौ चौके) और कप्तान महमुदूल्लाह (0) नाबाद लौटे. मुशफिकुर के टेस्ट करियर का यह छठा शतक है. जिम्बाब्वे की ओर से काइल जार्विस तीन और तेंदाई चचारा तथा डोनाल्ड त्रिपानो अब तक एक-एक विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi